India - Worldworld

ईद से पहले बगदाद में बम धमाका, 30 लोगों की मौत कई लोग घायल

इस धमाके की किसी भी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। बता दें कि इससे पहले हुए बम धमाकों में इस्लामिक स्टेट ने इस तरह के हमलों की जिम्मेदारी ली है

इराक की राजधानी बगदाद में बड़ा हादसा हो गया। बगदाद में सोमवार को सड़क किनारे बम धमाका हो गया।  यह धमाका ईद से एक दिन पहले हुआ है। जब लोग बाजार में खरीदारी में व्यस्त थे। इस बम धमाके में लगभग 30 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल हो गए। इस धमाके की जानकारी इराकी सुरक्षा अधिकारियों ने दी।

ईद से पहले गई कई जानें

इराकी सुरक्षा अधिकारियों के मुताबिक, ये विस्फोट सद्र शहर में एक भीड़भाड़ वाले बाजार में हुआ था। इराक के सुरक्षा अधिकारियों ने कहा कि इस विस्फोट में कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए हैं। इस धमाके की किसी भी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। बता दें कि इससे पहले हुए बम धमाकों में इस्लामिक स्टेट ने इस तरह के हमलों की जिम्मेदारी ली है।

खबरों के मुताबिक, प्रधान मंत्री मुस्तफा अल-कदीमी ने बाजार के क्षेत्र के लिए जिम्मेदार संघीय पुलिस रेजिमेंट के कमांडर को गिरफ्तार करने का आदेश दिया है। इसकी जांच की जा रही है। इस साल यह तीसरा मौका है, जब बाजार में विस्फोट हुआ है। पुलिस के एक सूत्र ने कहा कि 60 से अधिक लोग घायल हुए हैं। यहां मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि कुछ घायलों की हालत गंभीर है। मरने वालों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। विस्फोट के कारण कुछ दुकानें जलकर खाक हो गई।

यह भी पढ़ें- जिनकी हर फिल्म होती थी सिल्वर जुबली, ऐसे शानदार एक्टर थे राजेंद्र कुमार

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button