PoliticsTrending

मिशन 2024 की तैयारी में बीजेपी, विरोधियों को चित करने के लिए बनाया प्लान

पूर्वांचल में जिसके बाद बीजेपी को अपनी रणनीति में बदलाव करना पड़ा है।

  • 9 अगस्त से समाजवादी पार्टी पूर्वांचल के गाजीपुर से पदयात्रा निकाल रही है

यूपी: देश में आगामी 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए राज्य की सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है। सत्ताधारी पार्टी भारतीय जनता पार्टी का सबसे ज्यादा फोकस पूर्वांचल पर है। इसके लिए पार्टी ने रणनीति तैयार किया और इसी के तहत राज्य के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ लगातार पूर्वांचल का दौरा कर रहे हैं। इसके साथ थी सपा गठबंधन से बाहर हुए हैं ओमप्रकाश राजभर को पार्टी अपने साथ जोड़ने की तैयारी कर रही है। बता दें कि राज्य में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने अच्छा प्रदर्शन किया है और खासकर पूर्वांचल में जिसके बाद बीजेपी को अपनी रणनीति में बदलाव करना पड़ा है।

CWG 2022 : पैरा टेबल टेनिस के फाइनल में भाविना, कुश्ती में दीपक और बजरंग पूनिया जीते

पूर्वांचल मजबूत दिख रही समाजवादी पार्टी को मात देने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने पूर्वांचल पर खास फोकस किया उसी के तहत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगभग हर हफ्ते पूर्वांचल का दौरा कर रहे हैं। क्योंकि बीजेपी को अच्छी तरह से मालूम है कि पूर्वांचल में सफाया उसके लिए चुनौती बन सकती हैं। क्योंकि आगामी 9 अगस्त से समाजवादी पार्टी पूर्वांचल के गाजीपुर से पदयात्रा निकाल रही है जिसके बाद बीजेपी भी एक्टिव हो गई है।

राजभर को साथ लाने में जुटी बीजेपी

हालांकि अभी तक ओपी राजभर की पार्टी और बीजेपी के बीच गठबंधन हुआ लेकिन बीजेपी अपनी रणनीति पर काम कर रही है। लोकसभा चुनाव से पहले राजभर को अपने साथ लाना चाहती है। सपा से राजभर का गठबंधन टूटने के बाद बीजेपी राहत महसूस कर रही है।

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
%d bloggers like this: