बिहार ( Bihar )में कोरोना वायरस संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है जिसके चलते कोरोना की चेन तोड़ने के लिए बिहार सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है दर्शन सूत्रों के हवाले से जानकारी सामने आई है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्ण लॉक डाउन ना लगाने का फैसला किया है वही जानकारी की माने तो नाइट कर्फ्यू चलता रहेगा.

Bihar
सीएम नितीश कुमार

यह भी पढ़े : जैन समाज ने जैन मंदिरों की धर्मशालाओं को बनाया कोविड सेंटर 

इस मामले पर अभी भी अधिकारिक घोषणा होनी बाकी है जानकारी है की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद इसका ऐलान करेंगे आपको बता दें कि सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आज शाम हुई क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में सरकार ने यह फैसला लिया है इसके अलावा सूत्र का कहना है कि बैठक में प्रदेश के सभी शैक्षणिक संस्थाओं का 15 मई तक बंद करने का भी फैसला लिया जा सकता है.

लॉकडाउन की फैल रही थी खबरें

बिहार में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लॉक लॉक डाउन की आशंका से परेशान हो रहे थे सोशल मीडिया पर भी कुछ ऐसे पोस्ट घूम रहे थे जो इस ओर इशारा कर रहे थे कि शायद बिहार में सरकार संपूर्ण लॉकडाउन लगा सकती है लेकिन सूत्रों व एक निजी मिडिया संस्थान के अनुसार नीतीश कुमार ने जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है।

यह भी पढ़े : Rajasthan: सीएम गहलोत की मांग, सरकारी कर्मचारियों की ऑनलाइन संपत्ति की घोषणा हो जरूरी  

आंकड़ों की माने तो बीते दिनों बिहार में 1 दिन के अंदर कोरोना केस 7:30 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए थे स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक बिहार के विभिन्न जिलों में वायरस के फैलते संक्रमण को रोकने के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है, वहीं स्कूल-कॉलेज को प्राथमिकता के तौर पर बंद रखे जाने का फैसला किया गया है. इस मीटिंग से पहले राज्यपाल के साथ सर्वदलीय बैठक भी हुई थी, जिसमें अलग-अलग राय ली गई थी

Follow Us