BiharBihar-JharkhandTrending

Bihar Weather : मौसम विभाग ने बारिश और व्रजपात की जताई संभावना, इतने जिलों में जारी किया गया अलर्ट

पटना :  इन दिनों बारिश अपना कहर बरपा रही है । सितम्बर माह में देश कई राज्यों में बारिश जारी है। ऐसे में बिहार में कुछ दिनों से बारिश से राहत नही मिल रही है। कुछ जिलों में अच्छी बारिश हुई है जिससे  खरीफ की फसल को काफी फायदा मिला है। इस महीने में रोज मेघगर्जन के साथ बारिश हो रही है।

ये भी पढ़े :- केजरीवाल का भाजपा पर हमला, आप की बढ़ती लोकप्रियता को पचा नहीं पा रही BJP

मौसम विभाग द्वारा जारी की गयी ताजा रिपोर्ट्स के अनुसार कुछ जिलों में भारी बारिश और वज्रपात की संभावना के चलते अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र की रिपोर्ट में बताया गया है कि, ”पटना और नालंदा के लोग अगले तीन घंटों तक सावधान रहें। दोनों जिलों में तीन से चार घंटों के बीच वज्रपात और मेघगर्जन होगा जिससे जानमाल का नुकसान हो सकता है। दोनों जिलों में मध्यम दर्जे की बारिश भी होगी। इसे देखते हुए मौसम विभाग ने लोगों को सुरक्षित स्थानों पर रहने के लिए आगाह किया है।”

ये भी पढ़े :-विधानसभा सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक आज, सोमवार से शुरु होगा मानसून सत्र

आपको बता दे की बीते शनिवार को बिहार के उत्तरीय इलाके में काफी बारिश हुई है। जिसकी वजह से मुजफ्फरपुर और आस पास के कई जिलों में लोगों को जलजमाव की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इससे पहले शुक्रवार को भी पटना समेत सूबे के दर्जनभर जिलों में बारिश से मौसम खुशगवार हो गया। सबसे अधिक भागलपुर में 15 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा सहरसा के अगवानपुर, जीरादोई, बांका, मोतिहारी, सबौर, गया, कैमूर, रोहतास, वाल्मीकि नगर समेत अन्य जगहों पर भी बरसात हुई। बारिश से किसानों को धान की अच्छी फसल होने के आसार हैं।

Follow Us
Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: