बिहार

बिहार पुलिस भर्ती : कोरोना के बीच ट्रेनिंग मैं बड़ी चुनौतियां

Bihar Police Recruitment : देश में कोरोना वायरस संक्रमण कई तरह के जरूरी कामों को बाधित कर रहा है आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण के चलते जहां एक तरफ छात्रों का बड़ा नुकसान हो रहा है वहीं दूसरी तरफ कई बड़े अहम काम भी रुके हुए हैं । वही सीएसबीसी बिहार पुलिस भर्ती 2021 की ट्रेनिंग के लिए भी कोरोना वायरस संक्रमण बड़ी चुनौतियां खड़ी कर रहा है आपकी जानकारी के लिए बता दें बिहार पुलिस को सोमवार से नए सिपाही मिलने शुरू हो जाएंगे।

Bihar Police Recruitment

यह भी पढ़े : छत्तीसगढ़ : सीएम भूपेश बघेल का सराहनीय कार्य, लखनऊ के मेदांता अस्पताल के लिए रायपुर से भेजा ऑक्सीजन टैंकर 

वही जानकारी की माने तो 11838 सिपाही चुने गए हैं जो 26 अप्रैल से पुलिस में अपना योगदान करेंगे 1 महीने तक यह प्रक्रिया चलती रहेगी योगदान के बाद इन्हें ट्रेनिंग से गुजरना होगा। Passing out होने के बाद चयन कर लिया जाएगा लेकिन कोरोना संक्रमण जिस तेजी से बिहार के अंदर अपने पैर पसार रहा है उससे इतनी ज्यादा संख्या में सिपाहियों की ट्रेनिंग कराना बड़ी चुनौतियों का काम है।

करो ना की दूसरी लहर को देखते हुए आशंका यह जताई जा रही है कि इनकी ट्रेनिंग शुरू होने में विलंब हो सकता है सिपाही के 11880 पदों पर बहाली के लिए केंद्रीय चयन पार्षद द्वारा 12 अप्रैल को रिजल्ट जारी किया गया था इनमें अंतिम रूप के लिए 11838 अभ्यर्थियों का ही चयन हुआ है।

यह भी पढ़े : छत्तीसगढ़ : सीएम भूपेश बघेल का सराहनीय कार्य, लखनऊ के मेदांता अस्पताल के लिए रायपुर से भेजा ऑक्सीजन टैंकर 

कोरोना वायरस से बिहार में रोजाना हजारों मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है राज्य सरकार ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए कई तरीके के प्रतिबंध लगाए हैं ऐसे में 11838 सिपाहियों का परीक्षण शुरू करना बड़ी चुनौती खड़ी कर देगा।

Follow Us

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please deactivate the Ad Blocker to visit this site.