BiharBihar-JharkhandTrending

Bihar: नवादा एसपी ने पांच पुलिस लॉकअप में किया बंद, वीडियो वायरल, जानें क्या है मामला?

नवादा:  बिहार के जिला नवादा से एक अजीबो – गरीब मामला सामने आया है। जहाँ आम जनता को गिरफ्तार करने वाले पुलिसकर्मी खुद ही जेल में कैद होने पर मजबूर हो गये और यह सब एसपी द्वारा दी गयी सजा का नतीजा रहा। दरअसल, नवादा एसपी डॉ. गौरव मंगला थाना हाजत में पांच पुलिसकर्मियों को ही बंद करवा दिया। इस हरकत के बाद पुरे पुलिस महकमें में हडकंप मच गया। इस घटना के बाद राज्य स्तर पर पुलिस एसोसिएशन पर भी सवाल खड़े होने लगे। आरोप है कि आठ सितंबर की रात एसपी ने नगर थाना के 2 दारोगा और 3 जमादार एसआई शत्रुघ्न पासवान, एसआई रामरेखा सिंह, एएसआई संतोष पासवान, एएसआई संजय सिंह और एएसआई रामेश्वर उरांव को थाना हाजत में बंद कर दिया।

ये भी पढ़े :- साक्षी महाराज का राहुल- नीतीश पर वार, कहा-बरसाती मेंढक है दोनों

यह पूरा मामला 8 सितम्बर का है । आठ सितम्बर की रात तकरीबन नौ बजे एसपी नगर थाना पहुंचे थे। कांडों का रिव्यू करने के दौरान कुछ अफसरों की लापरवाही सामने आई, इसके बाद वे खफा हो गए और पांच पुलिस अफसरों को हाजत में बंद करा दिया। सभी पुलिसकर्मी तकरीबन दो घंटो तक लॉकअप में बंद रहे ।

ये भी पढ़े :- यूट्यूबर बाबी कटारिया के खिलाफ कोर्ट ने कुर्की वारंट किया जारी, ट्रैफिक रुकवाकर शराब पीते हुए वीडियों हुआ था वायरल

इस मामले के सामने आने के बाद एसपी से बात करने का प्रयास किया तो उन्होंने बात नहीं की है। इसके बाद 10 सितंबर को उन्होंने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर पूरे मामले की जांच की मांग कर दी.। नगर थाना का सीसीटीवी फुटेज खंगालने और विधि सम्मत कार्रवाई की मांग की है।  अध्यक्ष ने आशंका जताई है कि सीसीटीवी जो की महत्वपूर्ण साक्ष्य है, उसके साथ एसपी के स्तर से छेड़ छाड़ किया जा सकता है। उन्होंने एसपी की कार्रवाई को कनीय पुलिस अफसरों का मनोबल तोड़ने वाला बताते हुए मामले की निष्पक्ष और न्यायिक जांच करा आईपीसी की धारा में एफआईआर करने की मांग की है।

Follow Us
Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: