बिहार के गया जिले के अतरी विधानसभा की पूर्व विधायक कुंती देवी का पटना के पीएमसीएच में गुरुवार की देर रात निधन हो गया. पूर्व आरजेडी विधायक काफी लंबे समय से बीमार चल रहीं थीं. ऐसे में इलाज के दौरान उनका निधन हो गया. उन्हें कई दिनों से डायलिसिस पर रखा गया था. 

यह भी पढ़ें : खतरनाक खुलासा : पटना एम्स से केवल 20% लोग आईसीयू से लौट रहे 

आजीवन कारावास की सजा काट रही थीं कुंती देवी

मालूम हो कि कुंती देवी सुमिरक यादव हत्याकांड में आजीवन कारावास की सजा काट रही थीं. उनके पति पूर्व आरजेडी विधायक राजेन्द्र यादव भी गया सेंट्रल जेल में बंद हैं. उनके पति बच्ची की हत्या के आरोप में उम्र कैद की सजा काट रहे हैं. दरअसल, साल 2005 में अतरी विधानसभा से विजयी घोषित होने के बाद राजेन्द्र यादव अपने समर्थकों के साथ विजय जुलूस निकालते हुए गया जिला मुख्यालय से वापस अपने गांव माधोबीघा जा रहे थे. विजय जुलूस में चली गोली से दरियापुर गांव की बच्ची की मौत हो गयी थी. इसी मामले में उन्हें सजा सुनाई गई थी.

यह भी पढ़ें : बिहार पीपा पुल की रेलिंग तोड़ गंगा नदी में गिरी गाड़ी, 9 शव बरामद 

पूर्व विधायक की मौत के बाद पसर गया है मातम

अतरी के पूर्व विधायक कुंती देवी की मौत के बाद राजद के कार्यकर्ताओं  में शोक की लहर दौड़ गयी। राजद नेता बैजू यादव, रामईश्वर यादव, प्रमोद सिंह समेत कई लोगो ने बताया कि कुंंती देवी काफी सहृदय और धर्मपरायण महिला थीं। उनके निधन से क्षेत्र और पार्टी को अपूर्णीय क्षति हुई है। कार्यकर्ता उनका पार्थि‍व शरीर आने का इंतजार कर रहे हैं।  

Follow Us