बड़ी खबर: भारतीय किसान यूनियन में दो फाड़, टिकैत भाइयों को BKU से निकाला गया


लखनऊ: भारतीय किसान यूनियन(bku) से बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां किसान आंदोलन का प्रमुख चेहरा रहे राकेश टिकैत(rakesh tikait) को भारतीय किसान यूनियन ने बाहर निकाल दिया है वही उनके भाई नरेश टिकैत(naresh tikait) को भी अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है उनकी वजह राजेश चौहान को अध्यक्ष बनाया गया है।

बता दें कि आज भारतीय किसान यूनियन के संस्थापक दिवंगत चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत(mahendra singh tikait) की पुण्यतिथि के मौके पर राजधानी लखनऊ स्थित गन्ना संस्थान(ganna sansthan) में किसान नेताओं की बड़ी बैठक हुई जिसमें टिकैत बंधुओं के खिलाफ यह फैसला लिया गया। बता दें कि टिकट परिवार के खिलाफ किसानों में वृष नाराजगी के बाद भारतीय किसान यूनियन में दो फाड़ के संकेत हैं।

भारत ने पहली बार थॉमस कप जीतकर बैडमिंटन में रचा इतिहास

बताया जा रहा है कि भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले नया संगठन काम करेगा। खबर के मुताबिक उत्तर प्रदेश मध्य प्रदेश और उत्तराखंड के नाराज किसान नेताओं ने बैठक केवल निर्णय लिया वही राजेश चौहान को भारतीय किसान यूनियन का अध्यक्ष बनाया गया है।

पीएम मोदी का नेपाल दौरा कल, लुम्बिनी से देंगे विश्‍व को शांति का संदेश

विधानसभा चुनाव के दौरान राकेश टिकैत की ओर से किए गए राजनीतिक बयानों की वजह से संगठन में दो फाड की बात कही जा रही है। किसान हितों के लिए संगठन काम करेगा नए संगठन के राष्ट्रीय महासचिव अनिल प्लान के नारे के स्वर में कहा किसान तुम बढ़े चलो, किसान तुम बढ़े चलो।

बताया जा रहा है कि भारतीय किसान यूनियन एक तो राजनीतिक हो गई है वहीं दूसरी तरफ सरकार से बातचीत करने के लिए तैयार नहीं है यानी बिल्कुल सरकार के खिलाफ बनी हुई है इस संगठन में धर्मेंद्र मलिक भी शामिल हुए। इतना ही नहीं राजेश चौहान को भी राकेश टिकैत के करीबी माना जाता है जिन्हें अध्यक्ष बनाया गया। किसान आंदोलन के चलते वाला गाता टिकैत के साथ मौजूद रहते थे।

Follow Us

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: