TrendingUttarakhand

भर्ती परीक्षाओं को लेकर उत्तराखंड सरकार का बड़ा एक्शन, जानिए क्या है प्लान ?

देहरादून : उत्तराखंड सरकार ने भर्ती परीक्षाओं को लेकर बड़ा एक्शन लेने जा रही है। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने समूह ग की भर्ती परीक्षाओं को पारदर्शी तरीके से किये जाने का फैसला लिया है। परीक्षाओं को निर्वाचन की भांति सम्पन्न कराने का प्रस्ताव शासन को भेज दिया गया है। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष डॉ. राकेश कुमार की ओर से शासन को भेजे गए प्रस्ताव के अनुसार परीक्षा आयोजन के लिए सभी इंतजामों की जिम्मेदारी जिलाधिकारियों को दी गई।

अधिकारियों को दी गयी ये जिम्मेदारी 

प्रस्ताव के मुताबिक़,  परीक्षा का आयोजन जिला स्तर पर जिलाधिकारी की देखरेख में होगा और आयोग के सहयोग के लिए हर जिले से एडीएम स्तर से ऊपर के अधिकारी को नोडल अधिकारी नामित किया जाएगा। तहसील, नगर स्तर पर परीक्षा संचालन के लिए समन्वय की जिमेदारी एसडीएम स्तर के जोनल मजिस्ट्रेट की होगी।परीक्षा केन्द्र पर सेक्टर मजिस्ट्रेट और पुलिस बल तैनात होगा। परीक्षा केन्द्रों के प्रभारी को मजिस्ट्रेट के अधिकार दिए जाएंगे। परीक्षा केन्द्र पर प्रशासन का एक तहसीलदार स्तर का अधिकारी नामित किया जाएगा।

ये भी पढ़े :- केरल: सियासत के रंग में रंगा रहा है कुलपति की नियुक्ति का मुद्दा, जानें क्या है मामला…

परीक्षा केंद्र के 200 मीटर तक लगेगी धारा 144 

प्रस्ताव के अनुसार परीक्षा केन्द्र से 200 मीटर की परिधि में धारा 144 लागू की जाएगी। जनपदीय कोषागार से गोपनीय सामग्री विभिन्न परीक्षा केन्द्रों तक पहुंचाने एवं परीक्षा के बाद गोपनीय सामग्री से संबंधित सील्ड पैकेट्स आदि पोस्ट ऑफिस या लक्ष्य तक सुरक्षित पहुंचाने के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट नामित किए जाएंगे।

Follow Us
Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: