Tourism

अपनों के साथ घूमने के लिए बेस्ट हैं  ये जगह, जानिए…

अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ घूमने का प्लान कर रहे हैं तो इन जगहों के बारे में जरूर जान लें।

Tourism: जुलाई के महीने में छुट्टी की बात करें तो बारिश का मौसम है। इस बीच भारी बारिश ने माहौल को खुशनुमा बना दिया और लोगों ने घूमने का प्लान बनाना शुरू कर दिया। कुछ परिवार के साथ, कुछ दोस्तों के साथ और कुछ अपनों के साथ। अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ घूमने का प्लान कर रहे हैं तो इन जगहों के बारे में जरूर जान लें। कोई पहाड़ों पर जाना चाहता है तो कोई अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक पल बिता सकता है। ऐसे में आपके कन्फ्यूजन को दूर करने के लिए हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसी जगहें जहां आप अपने पार्टनर के साथ वॉक का मजा ले सकते हैं।

गोवा

जुलाई के महीने में अपने पार्टनर के साथ घूमने के लिए गोवा बेस्ट जगह हो सकती है। मानसून के दौरान गोवा के समुद्र तटों पर जाना एक अद्भुत अनुभव माना जाता है।

माउंट आबू

माउंट आबू राजस्थान का एक लोकप्रिय हिल स्टेशन है। जुलाई के महीने में यहां आने का मजा ही कुछ और है। अरावली की सबसे ऊंची चोटी पर स्थित इस हिल स्टेशन की खूबसूरती और माहौल सभी को अपनी ओर आकर्षित करता है।

शिमला

जुलाई के महीने में आप शिमला भी जा सकते हैं। यहाँ का मौसम बहुत ही सुहावना और कभी-कभार होने वाली बारिश के साथ ठंडा होता है। यहां अपने पार्टनर के साथ मॉल रोड पर घूमना एक अलग ही अनुभव देता है। इसके अलावा कुफरी, नारकंडा जैसी कई जगह हैं जहां आप अपने पार्टनर के साथ घूमने जा सकते हैं।

महाबलेश्वर

जुलाई के महीने में आप महाराष्ट्र के खूबसूरत हिल स्टेशन महाबलेश्वर में अपने पार्टनर के साथ घूमने जा सकते हैं। बारिश के मौसम में इस जगह की खूबसूरती निखर आती है। पार्टनर के साथ रोमांटिक वेकेशन के लिए ये जगह बेस्ट हो सकती है। इसके अलावा आप वेन्ना झील, वाटर फॉल्स, विल्सन पॉइंट और प्रतापगढ़ किला आदि देख सकते हैं।

नैनीताल

अगर आप ज्यादा दूर नहीं जाना चाहते हैं तो नैनीताल घूमने का भी प्लान कर सकते हैं। नैनीताल घूमने का यह सबसे अच्छा समय है। मानसून के दौरान एकांत प्रेमियों के लिए नैनीताल सबसे अच्छे पर्यटन स्थलों में से एक है।

कोडाइकनाल

अगर आप दक्षिण की यात्रा करना चाहते हैं तो जुलाई में घूमने के लिए कोडाईकनाल सबसे अच्छी जगह है। खासकर उन लोगों के लिए जो बैंगलोर और अन्य दक्षिणी शहरों में रहते हैं। जुलाई के मॉनसून के दौरान यहां घूमने का विशेष आनंद होता है और यहां लोगों की भीड़ उमड़ती है।

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
%d bloggers like this: