Government PoliciespoliciesYOJNA

इन लोगों के लिए बुरी खबर, नहीं मिलेगी सरकारी नौकरी

अगर आपने पिछले 6 महीने में कहीं रेलवे ट्रैक पर परफॉर्म किया है। या कहीं आपने रेलवे की संपत्ति को नुकसान पहुंचाया है तो यह खबर आपको झकझोर देगी। ऐसा इसलिए क्योंकि रेलवे ने ऐसे लोगों के लिए नोटिस जारी किया है। रेलवे के मुताबिक देश में कहीं भी रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन करने वाले युवाओं को आजीवन सरकारी नौकरी नहीं मिलेगी। रेलवे के अलावा अन्य विभागों में भी उनके लिए सरकारी नौकरियों के दरवाजे बंद रहेंगे। क्योंकि रेलवे ट्रैक पर विरोध करना एक गंभीर अपराध है।

यूपी: अग्निवीरों के लिए BJP सांसद वरुण गांधी ने की अपनी पेंशन छोड़ने की पेशकश
बता दें, अग्निपथ परियोजना को लेकर कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। कई राज्यों में युवाओं ने रेल पटरियों को क्षतिग्रस्त कर दिया है। ट्रेन में भी आग लगा दी गई। इससे पहले भी रेलवे भर्ती बोर्ड परीक्षा (RRB NTPC) को लेकर कई जगहों पर हुए आंदोलन का खामियाजा रेलवे को भुगतना पड़ा था।

जम्मू कश्मीर रेलवे स्टेशन हमले का जवाब देने के लिए मॉक ड्रिल का किया गया आयोजन
दरअसल, इस समय अग्निपथ योजना का कड़ा विरोध हो रहा है। प्रतिभागियों ने रेलवे ट्रैक पर विरोध किया और ट्रेन का काम पूरी तरह से रोक दिया। इसके अलावा रेलवे की संपत्ति को भी नुकसान पहुंचा है। इसको लेकर रेलवे बोर्ड सख्त हो गया है। बोर्ड ने ऐसे छात्रों को रेलवे या किसी अन्य सरकारी नौकरी में जीवन भर के लिए प्रतिबंधित करने का नोटिस जारी किया है।

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
%d bloggers like this: