Spiritual

21 मई को जानें आपकी राशि में क्या कुछ है खास, कौन सा रंग है आपके लिए शुभ.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आकाश में 360 अंश हैं. जिसे 12 राशियों में बांटा गया है. एक राशि में 30 अंश होते हैं हर राशि का आपका अलग महत्व है.

चलिए जानते हैं कि ज्योतिष के अनुसार आपका भाग्यफल आज क्या कहता है.

 

मेष- आज आप कोई महत्वपूर्ण सौदा कर सकते हैं

आपकी वाणी का आपके जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ेगा. आपकी राशि से द्वितीय भाव में चंद्रदेव का गोचर आपके स्वाभाव में एक नई मधुरता लाएगा. खास बात का ध्यान रखें की किसी भी विवाद में पड़ने से पहले एक बार विचार कर लें परिवार से आपको सहयोग मिलेगा. टूटे रिश्तों में मधुरता आएगी.

शुभ रंग – लाल

वृषभ- आपके व्यपार को एक नई दिशा मिलेगी

वृषभ का चिन्ह बेल है. वृषभ का स्वामी शुक्र ग्रह को माना जाता है. आज के ज्योतिष के अनुसार बृहस्पतिवार आपके द्वितीय भाव में चंद्रदेव का गोचर आपकी कार्यशैली में सकारात्मक बदलाव लाएगा. आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी. व्यपार में सुधार होगा. हो सकता है कोई अच्छी खबर आपको जल्दी मिले.

शुभ रंग – गुलाबी

मिथुन-  मानसिक तनाव से बचें

 इसके चिन्ह में नर और नारी होते हैं. इस राशि का स्वामी बुध ग्रह होता है. आपके बारहवें भाव से चंद्रदेव का गोचर आपको मानसिक तनाव देगा। आर्थिक स्थिति को लेकर चिंता बनी रहेगी. परिवार में विवाद हो सकता है.

शुभ रंग – हरा

कर्क- आपका लिया गया आज उचित निर्णय सही साबित होगा

कर्क राशि का स्वामी चंद्र होता है. यह जल तत्व की राशि होती है. आज बृहस्पतिवार को चंद्रदेव आपके ग्यारहवें भाव से गोचर-भ्रमण करेगा. अगर आप व्यपार में हैं तो आज लिए गए निर्णय भविष्य के लिए कारगर साबित होंगे. परिवार में मधुरता आएगी. काम में वृद्धि होगी.

शुभ रंग – सफेद, समुद्री हरा

सिंह- शुभ समाचार मिल सकता है.

सूर्य इस ग्रह का स्वामी है आज आपके दशम भाव से चंद्रदेव का गोचर आपके कार्यक्षेत्र में सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. परिवार का साथ मिलेगा. कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी. कोई शुभ समाचार मिल सकता है.

शुभ रंग – केसरिया, सुनहरा

 

कन्या- मानसिक शान्ति मिलेगी.

इस राशि का स्वामी बुध है. ज्योतिष के अनुसार यह पृथ्वी तत्व की राशि है. आपके नवम भाव से चंद्रदेव का गोचर आपके भाग्य में वृद्धि करने वाला है. पिता का साथ मिलेगा.आपका मनोबल सकारात्मक परिणाम देगा. जो आपने सोच रखा है, वह कार्य जरुर पूरा होगा. आपके सहयोगी बढ़ेगें. प्रेम की प्राप्ति होगी.

शुभ रंग – हरा

 

तुला- गलतियों से मिलेगी जल्द सीख

इस राशि की स्वामी शुक्र है. यह वायु तत्व की राशि है. आपके अष्टम भाव से चंद्रदेव का गोचर आपके लिए कुछ अशुभ समाचार ला सकता है. मानसिक तनाव होगा. किसी विवाद में भी फस सकते है. अति की प्रशंसा करने वालों से बचें. कोई अपना ही आपको हानि पहुंचा सकता है.

शुभ रंग- पिंक

 

वृश्चिक- समस्या का समाधान निकलेगा.

मंगल इस ग्रह का स्वामी है. ज्योतिष के अनुसार यह जल तत्व की राशि है. बृहस्पतिवार को चंद्रदेव का आपके सप्तम भाव से गोचर आपके कार्य क्षेत्र में चल रहीं समस्या का समाधान करेगा. परिवार का साथ मिलेगा. फसा हुआ काम बनेगा. प्रेम की प्राप्ति होगी.
शुभ रंग – लाल

 

धनु- काम के परिणाम सकारात्मक होंगे

इस रशि का स्वामी बृहस्पति है. बृहस्पतिवार के दिन परिस्थितियां आपके अनुकूल होती नजर आएंगी। नौकरी पेशा बदल सकता है. पिता आपका मार्गदर्शन कर सकते हैं. मकान बदलने की भी संभावना है. जीवनसाथी और परिवार का सहयोग मिलेगा..

शुभ रंग- पीला

 

मकर- काम पूरे होंगे

यह पृथ्वी तत्व की राशि है. इस राशि का स्वामी शनि है. अपने अधूरे पड़े कार्यों को पूरा करने का प्रयास करें. किसी भी नए काम के लिए यह समय ठीक नहीं है. मानसिक चिंता बढ़ सकती है. रिश्तों में उलझने आएंगी, मतभेद हो सकते हैं. क्रोध में नियंत्रण रखे. जो आप करते चले आ रहे हैं वही काम करें तभी काम पूरे होने की संभावना है.

शुभ रंग- गहरा नीला

 

कुंभ- कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी

यह वायु तत्व की राशि है. इसका स्वामी शनि है. आज आपके कार्यक्षेत्र में कोई सहयोगी आपके खिलाफ षड्यंत्र रच सकता है. विदेश के व्यपार में सफलता बढ़ेगी. काम में विशेष ध्यान दें, कोई धोखा दे सकता है. यह समय आपके लिए राजनीति से जुड़ने का सही है. समाजसेवा से मिल सकता है उचित फल.

शुभ रंग- बैंगनी

 

मीन- परिवार में शुभ समाचार आएगा

यह जल तत्व की राशि है. इसका स्वामी गुरु है. आपकी राशि स्थान के तृतीया भाव से चंद्रदेव का गोचर आपके कार्यक्षेत्र में सहयोग प्राप्त होगा. अधिकारी पक्ष से आपको सम्मान प्राप्त होगा। आप अपने सभी लक्ष्य को पूरा कर सकेंगे. भाई का सहयोग मिलेगा. प्रेम संबंधो में सुधार होगा.

शुभ रंग- पीला

Follow Us
Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: