Sports

Asia Cup 2022: भारत ने सुपर चार में बनाई जगह, हांगकांग को दी मात

हांगकांग की टीम 193 रन के लक्ष्य से 40 रन दूर रह गई

ASIA CUP: टीम इंडिया ने हांगकांग को मात देकर एशिया कप के सुपर 4 में एंट्री कर ली है. टीम इंडिया की ओर से विराट कोहली और सूर्यकुमार ने शानदार बल्लेबाजी की थी. बाद में हांगकांग की टीम 193 रन के लक्ष्य से 40 रन दूर रह गई.

हांगकांग की ओर से बाबर हयात ने 41, किंचित शाह ने 30, जीशान अली ने नाबाद 26, एजाज शान ने 14 रन बनाए. भारत की ओर से भुवी, आवेश, अर्शदीप और जडेजा ने 1-1 विकेट लिया.

सूर्यकुमार और कोहली ने जड़ी फिफ्टी

भारत ने सूर्यकुमार यादव (नाबाद 68) और विराट कोहली (नाबाद 59) के अर्धशतकों से बुधवार को यहां एशिया कप टी20 क्रिकेट मैच में हांगकांग के खिलाफ दो विकेट पर 192 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 98 रन की नाबाद साझेदारी निभायी जिसमें सूर्यकुमार ने काफी आक्रामक बल्लेबाजी की, उन्होंने 26 गेंद में छह छक्के और इतने ही चौके जमाये जिससे कोहली का अर्धशतक फीका पड़ गया. कोहली ने काफी समय के बाद अर्धशतक जड़ा.

भारत ने बनाए थे 20 ओवर में 192 रन

पाकिस्तान के खिलाफ 35 रन की पारी खेलने के बाद उन्होंने बुधवार को अपनी पारी के दौरान 44 गेंद में एक चौके और तीन छक्के जड़े. सूर्यकुमार ने अंतिम ओवर में हारून अरशद पर पांच गेंद में चार गगनचुंबी छक्के जड़ दिये जिससे उन्होंने महज 22 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा कर दिया. इस 20वें ओवर में भारत ने 26 रन जोड़े. भारत की शुरूआत धीमी रही जिसमें केएल राहुल (36) और कप्तान रोहित शर्मा (21) बड़ी पारी नहीं खेल सके. चोट से वापसी कर रहे राहुल से अच्छे स्कोर की उम्मीद थी लेकिन 36 रन के लिये उन्होंने 39 गेंद लीं.

उन्होंने दो छक्के जड़े जिसमें से एक फ्री हिट पर लगा. कप्तान रोहित भी 13 गेंद में दो चौके और एक छक्का लगाकर आउट हो गये, उन्हें आयुश शुक्ला ने आउट किया. रोहित ने इस दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज के तौर पर 12,000 रन भी पूरे किये. मोहम्मद गजनफर की गेंद को स्वीप करने के प्रयास में राहुल विकेटकीपर को कैच देकर आउट हो गये. टीम ने 13 ओवर में इन दोनों के विकेट गंवा दिये थे जिससे स्कोर दो विकेट पर 94 रन था. फिर कोहली और सूर्यकुमार क्रीज पर उतरे और महज 42 गेंद में नाबाद 98 रन की साझेदारी निभायी.

 

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
%d bloggers like this: