Rajasthan

466 टन ऑक्सीजन की जरूरत लेकिन मिल रही है 265 टन – अशोक गहलोत

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण रुकने का नाम नहीं ले रहा है आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) संक्रमण पर काबू पाने के लिए हर मुमकिन प्रयास कर रहे हैं लेकिन कोई खास असर देखने को नहीं मिल रहा है वही सीएम अशोक गहलोत ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार से राजस्थान की मदद करने की अपील की है।

 Ashok Gehlot

यह भी पढ़े : छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के बीच सात मई तक नहीं चलेंगी बसें 

इतना ही नहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए कहा कि केंद्र से सहायता की मांग की है उन्होंने लिखा कि हमारा प्रयास है कि केंद्र और राज्य सरकारें मिलकर इस महामारी का मुकाबला करें।

राजस्थान के अंदर ऑक्सीजन और दवाइयों की कमी बेहद व्यथित करने वाली है हम केंद्र सरकार से बार-बार निवेदन कर रहे हैं कि अन्य राज्यों और विदेशों से मदद लेकर राजस्थान और अन्य राज्यों की भी सहायता करें उन्होंने कहा कि लगभग 170000 एक्टिव केस हैं मानकों के अनुसार करीब 12 परसेंट मरीजों को ऑक्सीजन की आवश्यकता पड़ रही है यानी राजस्थान में करीब 20,400 मरीजों को ऑक्सीजन की आवश्यकता है।

यह भी पढ़े : छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के बीच सात मई तक नहीं चलेंगी बसें 

एक्टिव केस के आधार पर आज प्रदेश को 466 मेट्रिक टन ऑक्सीजन की आवश्यकता है लेकिन फिलहाल सिर्फ 265 मेट्रिक टन ऑक्सीजन ही मिल पा रही है यानी करीब 201 मेट्रिक टन ऑक्सीजन की कमी है।

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button