बिहार के मुख्य सचिव अरुण कुमार ( Arun Kumar ) का कोरोना वायरस संक्रमण के चलते निधन हो गया आपको बता दें की बिहार सरकार में सबसे बड़े अधिकारी रहे अरुण ( Arun Kumar ) कोरोना वायरस के संक्रमण से जूझ रहे। मिली जानकारी की माने तो मुख्य सचिव अरुण कुमार का मल्टी ऑर्गन फैलियर के चलते निधन हो गया इसका मतलब यह है कि उनके कई अंग काम करना बंद कर चुके थे।

यह भी पढ़े : छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के बीच सात मई तक नहीं चलेंगी बसें 

बिहार के मुख्य सचिव अरुण कुमार का इलाज करीब पिछले 15 दिनों से पटना के पारस अस्पताल में चल रहा था। आपकी जानकारी के लिए बता दें अरुण कुमार के घर पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक जताया है। सूत्रों से मिली जानकारी की माने तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अरुण कुमार के निधन की सूचना तब मिली जब बिहार मंत्रिमंडल की बैठक कर रहे थे।

बीते 27 फरवरी को मुख्य सचिव अरुण कुमार ने अपने नए पद की जिम्मेदारी संभाली थी इससे पहले वह विकास आयुक्त के पद पर मौजूद थे, आपको इस बात की जानकारी होगी वीर आयता के लिहाज से शीर्ष पर होने के कारण दीपक कुमार के बाद अरुण कुमार को मुख्य सचिव पद की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

यह भी पढ़े : छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के बीच सात मई तक नहीं चलेंगी बसें 

बिहार के ही पश्चिम चंपारण जिले के रहने वाले अरुण कुमार सिंह 1985 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी भी रहे थे इसी साल 31 अगस्त को उन्हें अपने पद से सेवानिवृत्त किया गया था।

Follow Us