राज्‍य

विशाखापट्टनम  के HSL में अचानक गिरी क्रेन से 11 मजदूरों की मौत

-:आंध्रप्रदेश के विशाखापट्टनम में अचानक गिरी क्रेन, 11 की मौत

 

-:हादसे के समय 18 लोग थे मौजूद 

 

-:डीसीपी सुरेश बाबू ने की मामले की पुष्टि, घायल मजदूर को किया अस्पताल में भर्ती 

आंध्रप्रदेश के विशाखापट्टनम में हिंदुस्तान शिपयार्ड में क्रेन के गिरने से 11 मजदूरों की मौत हो गई है। इस हादसे का वीडियो भी सामने आया है। जिसमें साफ देखा गया हैं की शिपयार्ड में लगा क्रेन अचानक से गिर जाता है। इस हादसे में एक मजदूर घायल हुआ है, जिसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस और रेस्क्यू फोर्स मौके पर पहुंची। डीसीपी सुरेश बाबू ने बताया कि इस हादसे में 11 मजदूरों की मौत हुई है वहीं 1 घायल है।

कलेक्टर विनय चंद ने दिए जांच के आदेश

जिला कलेक्टर विनर चंद ने कहा कि नए क्रेन को फुल स्केल ऑपरेशन में लाने के लिए ट्रायल रन किया जा रहा था।  हादसे की जांच के लिए प्रशासन की तरफ से हाई लेवल कमेटी गठित की जाएगी।

18  मजदूर कर रहे थे काम

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 18 मजदूर काम कर रहे थे। वहीं मंत्री अवंति श्रीनिवास ने घटना की जानकारी लेते हुए अधिकारियों को कारगर कदम उठाने को बोले हैं।

79 साल पुरानी कंपनी है एचएसएल

हिंदुस्तान शिपयार्ड देश का सबसे पुराना शिपयार्ड है। इसकी स्थापना 1941 में सिंधिया स्टिमशिप नेविगेशन कंपनी के तहत उद्योगपति वालचंद हीराचंद द्वारा की गई थी। 1961 में इस शिपयार्ड का राष्ट्रीयकरण हुआ इसके बाद इसका नाम हिंदुस्तान शिपयार्ड लिमिटेड हो गया था।

Follow Us
Show More

Related Articles

Back to top button