Politics
Trending

डेढ़ घंटे चली गृहमंत्री अमित शाह और सीएम योगी की बैठक, कल होगी पीएम से मुलाकात

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं ऐसे में काफी राजनीतिक सरगर्मियां देखने को मिल रही है राजनीतिक पारा चढ़ा हुआ है और विपक्ष की नजर भाजपा पर टिकी हुई है ऐसे में आज सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भारतीय जनता पार्टी के कई बड़े नेता मिले, आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात करेंगे पीएम के साथ उनकी बैठक सुबह 10:45 बजे होगी वही जेपी नड्डा से मुख्यमंत्री करीब 12:30 बजे मिलेंगे वही आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की, वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा उनके आवास उनसे मिलने पहुंचे जेपी नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यह मीटिंग कई मायने में खास बताई जा रही है इन दोनों नेताओं से कल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मिलने वाले हैं लेकिन उनके मिलने से पहले जेपी नड्डा की मुलाकात सियासी खलबली जा रही है।

Amit Shah and CM Yogi's meeting

यह भी पढ़े : सुवेंदु अधिकारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की मुलाकात, बंगाल हिंसा पर हुई चर्चा

गृह मंत्री से मिले मुख्यमंत्री योगी

आज सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिल्ली के लिए रवाना हुए दिल्ली पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यूपी सदन पहुंचे यहां कुछ देर बाद रुकने के बाद में गृह मंत्री अमित शाह से मिलने निकल पड़े आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गृह मंत्री अमित शाह से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की, योगी आदित्यनाथ की करीब डेढ़ घंटे गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक चली वह कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात करने वाले।

आपको इस बात की जानकारी हो कि देर रात कल लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और संगठन मंत्री सुनील बंसल के साथ बैठक की थी इस बैठक के बारे में वैसे तो सरकार की तरफ से यह कहा गया कि यह महीने भर होने वाली रूटिंग की बैठक है लेकिन इस बैठक में शामिल होने के लिए सुनील बंसल हेलीकॉप्टर से वापस लखनऊ पहुंच गए इस पर बड़ी राजनीति की आशंका जताई जा रही है।कहा ये जा रहा है कि इस बैठक और हाल के दिनों में सियासी क़यासों के बारे में रिपोर्ट देने के लिये सीएम योगी आदित्यनाथ दिल्ली गये हैं. इसके अलावा पिछले एक महीने के घटनाक्रम की बात करें तो उत्तर प्रदेश भाजपा में तमाम सियासी अटकलों का बाजार गर्म रहा. भाजपा और आरएसएस के बड़े नेताओं ने लखनऊ का दौरा किया.

क्या हो रहा है यूपी चुनाव को लेकर मंथन ?

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में मुकाबला काफी कड़ा होने वाला है इसको लेकर प्रदेश के भारतीय जनता पार्टी और मौजूदा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अभी से कमर कसते नजर आ रहे हैं, वहीं बीते कुछ समय से राजनीतिक खींचातानी की भी खबरें सुनने को मिल रही है बीच में तो यह खबर तक आ गई थी कि मुख्यमंत्री का चेहरा विधानसभा चुनाव में कोई और होगा इस खींचातानी की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबसे करीबी ए के शर्मा को मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने को लेकर कहीं जा रही थी इस खींचातानी को लेकर भारतीय जनता पार्टी और आर एस एस के नेताओं ने लखनऊ में मंथन भी किया था।

यह भी पढ़े : यूपी चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, भाजपा में शामिल हुए जितिन प्रसाद

उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाला है. चुनाव से पहले बीजेपी के अंदरखाने खींचतान की खबरें सामने आई थी. इस खींचतान की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबसे करीबी एके शर्मा को मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने को लेकर बताई जा रही थी. इस खींचतान को लेकर बीजेपी और आरएसएस के नेताओं ने लखनऊ में मंथन भी किया था.

कुछ लोगों का कहना था कि एके शर्मा को लेकर दिल्ली दरबार और यूपी दरबार के बीच सामंजस्य भी नहीं बैठ पा रहा था. लखनऊ में बीजेपी और आरएसएस नेताओं की बैठक के बाद दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में बीजेपी की एक बड़ी बैठक हुई थी. इस बैठक के बाद कई तरह की बातें सामने आ रही थी.

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button