DelhiIndia Rise SpecialTrending

आप – बीजेपी में शराब नीति को लेकर बवाल के बीच उपराज्यपाल का बड़ा एक्शन, 11 आबकारी ऑफिसरों को निलंबित

दिल्ली : दिल्ली में इन दिनों शराब नीति को लेकर भाजपा और आप के बीच तनातनी मची हुई है। इसी बीच दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने आबकारी नीति में किये गयी बड़ी हेराफेरी को लेकर बड़ा एक्शन लिया है। जिसके चलते उपराज्यपाल ने 11 आबकारी अधिकारियों को निलंबित किया है। जिसमें आबकारी आयुक्त आरव गोपी कृष्ण, तत्कालीन आबकारी आयुक्त दानीक्स आनंद कुमार तिवारी सहित 11 अधिकारियों को निलंबित कर दिया है.

ये भी पढ़े :- बीजेपी नेता का महिला को गाली देने का VIDEO वायरल, चार लोग गिरफ्तार

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया जो आबकारी मंत्री भी हैं, ने पहली बार स्वीकार किया है कि दिल्ली सरकार को नई आबकारी नीति 2021-22 के तहत ‘हजारों करोड़ रुपए’ का नुकसान हुआ है और इसके लिए उन्होंने एलजी पर ही आरोप लगाया, जिन्होंने 17 नवंबर 2021 से लागू हुई नई व्यवस्था पर अंतिम क्षण में यू-टर्न ले लिया है.

ये भी पढ़े :- लखनऊ: भारतीय महिला पर्वतारोही बछेंद्री पाल ने सीएम योगी से की मुलाकात

इस फैसले के सामने आने के बाद मनीष  सिसोदिया ने पत्रकार वार्ता में बोलते हुए कहा कि, ”021-22 आबकारी नीति को लागू करने से पहले दो बार फाइल को एलजी के पास भेजा गया था. इन आरोपों के कुछ ही मिनट के बाद, एलजी कार्यालय ने बताया कि उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने दिल्ली के तत्कालीन आबकारी आयुक्त, आईएएस अधिकारी आरव गोपी कृष्ण और दानिक्स अधिकारी आनंद कुमार तिवारी, उप आबकारी आयुक्त के खिलाफ ‘प्रमुख अनुशासनात्मक कार्यवाही’ शुरू करने को मंजूरी दे दी है”

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
%d bloggers like this: