CareerEducation

इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने जारी किया आवेदन का आख़िरी तिथि

पहली बार इलाहाबाद विश्वविद्यालय (आईवीवी) और उसके घटक कॉलेजों में स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी) के माध्यम से होगा। यह परीक्षा नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा आयोजित की जाएगी। डिग्री कोर्स में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा 15 जुलाई से 10 अगस्त तक होगी।

दस दिन की परीक्षा होगी। साथ ही, NTA ने उम्मीदवारों को आवेदन में त्रुटियों को ठीक करने का एक और मौका दिया है। अभ्यर्थी 23 जून को 24 जून को सुबह 9 बजे से रात 11:50 बजे तक त्रुटियों को सुधार सकते हैं। एनटीए के वरिष्ठ निदेशक (परीक्षा) की ओर से जारी नोटिस के मुताबिक परीक्षा 15 जुलाई, 16, 19 और 4 अगस्त, 5, 6, 7, 8 और 10 अगस्त को होगी. वर्तमान में, देश में 86 विश्वविद्यालय सीयूईटी के माध्यम से प्रवेश मांग रहे हैं। इसमें 43 केंद्रीय, 13 राज्य, 12 डीम्ड और 18 निजी विश्वविद्यालय शामिल हैं। सभी विश्वविद्यालयों में डिग्री प्रवेश के लिए 9,50,804 उम्मीदवारों ने ऑनलाइन आवेदन किया है।

सीयूईटी प्राइवेट के अध्यक्ष। जेके के पति ने बताया कि डिग्री में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा की तिथि जारी कर दी गई है. प्रवेश परीक्षा 15 जुलाई से 10 अगस्त तक होगी। डिग्री कोर्स के लिए एनटीए को लिखित में सूचना मांगी जाएगी, जिस तारीख को प्रवेश परीक्षा होगी।

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
%d bloggers like this: