COVID19

अहमदाबाद में कोविड अस्पताल में शार्ट सर्किट से लगी आग, 8 कोरोना मरीजों की मौत

अहमदाबाद के नवरंगपुरा इलाके में स्थित अस्‍पताल में आग लगने से 8 मरीजों की मौत हो गई। जिस अस्पताल में हादसा हुआ उसका नाम श्रेय हॉस्पिटल है, जिसे कोविड-19 हॉस्पिटल बनाया गया था। यानी य़हां कोरोना वायरस के मरीजों का इलाज हो रहा था। जानकारी के मुताबिक, करीब 50 कोरोना मरीजों का इलाच चल रहा था।

 

शॉर्ट सर्किट से लगी आग में 8 मरीजों की मौत 

शॉर्ट सर्किट से बीती रात 3 बजे चौथे फ्लोर पर आईसीयू वार्ड में आग लगी और फिर वह फैलती चली गई। इससे अस्पताल में हड़कंप मच गया। मरीज इधर-उधर भागने लगे। अस्पताल प्रशासन पर आरोप है, कि उन्होंने फायर ब्रिगेड को बुलाने में बहुत देर कर दी। वहीं बाकी मरीजों को निकालने में देरी हुई, क्योंकि वे कोरोना संक्रमित थे।इस अग्निकांड में आठ मरीजों की मौत हुई है। इसमें 5 पुरुष और 3 महिलाएं शामिल हैं। सभी मरीज कोरोना पॉजिटिव बताए जा रहे हैं।  वहीं 40 मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। वहीं शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया हैं।

 

सीएम ने दिए 3 दिन में जांच पूरी करने के आदेश

मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी ने अहमदाबाद के श्रेय अस्पताल में आग लगने की घटना की जांच के आदेश दिए हैं। अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह विभाग) संगीता सिंह जांच का नेतृत्व करेंगी। CM ने तीन दिनों के भीतर इस घटना की पूरी रिपोर्ट देने का आदेश दिया है। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर जताई संवेदना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे पर संवेदना प्रकट किया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘अहमदाबाद के अस्पताल में आग लगने की घटना से दुखी हूं। मृतकों के परिजन के प्रति संवेदना। हादसे में घायल लोग जल्दी ही स्वस्थ हों। स्थिति के बारे में सीएम विजय रुपाणी जी और अहमदाबाद के मेयर बिजाल पटेल जी से बात की। प्रभावित लोगों को प्रशासन सभी संभावित मदद मुहैया करा रहा है।’

 

प्रधानमंत्री मोदी ने किया 2 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान

आग की खबर मिलते ही कोरोना मरीजों के परिवारों में हड़कंप मच गया। कई मरिजों की परिजन हॉस्पिटल दौड़े चले आए। ऐसे हॉस्पिटल के बाहर खड़े एक शख्स ने बताया कि उनके रिश्तेदार इसी हॉस्पिटल में भर्ती हैं। उन्होंने जैसे ही घटना की जानकारी मिली तुरंत हॉस्पिटल चले आए।पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिजन को 2 लाख रुपये प्रत्येक देने की घोषणा की है। वहीं हादसे में घायल लोगों को 50 हजार रुपये की मदद की जाएगी।

Follow Us
Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: