साकेत कोर्ट से आप विधायक अमानतुल्ला खान को मिली जमानत, जानिए क्या है पूरा मामला ?


दिल्ली : दिल्ली(Delhi ) के साकेत कोर्ट(Saket court) ने शुक्रवार (13 मई) को आप विधायक अमानतुल्ला खान (Amanatullah Khan ) को जमानत दे दी। उसे दिल्ली पुलिस(Delhi Police) ने गुरुवार को मदनपुर खादर से गिरफ्तार किया, पुलिस ने गुरुवार को मदनपुर खादर इलाके में अतिक्रमण विरोधी अभियान (anti encroachment campaign) के विरोध में प्रदर्शन में हिस्सा लेने के आरोप में अमानतुल्लाह खान और उनके समर्थकों को कई घंटों तक हिरासत में रखने के बाद गिरफ्तार कर लिया था और बाद में उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था।

ये भी पढ़े :- दिल्ली मुंडका इलाके की तीन मंजिला बिल्डिंग में भयंकर आग, 27 लोगों मौत, 12 घायल, 50 सुरक्षित

जानिए क्या पूरा ममला

जानकारी के अनुसार, दिल्ली के विभिन्न इलाकों में नगर निगमों का अतिक्रमण विरोधी अभियान लगातार जारी है। गुरुवार को दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के मदनपुर खादर इलाके में हुए हिंसक प्रदर्शन और पथराव के दौरान स्थानीय लोगों ने बुलडोजर को रोकने की कोशिश की थी और सुरक्षा कर्मियों पर पथराव किया था।

ये भी पढ़े :- दिल्ली पुलिस ने विधायक अमानतुल्लाह को घोषित किया “Bad Character”, जानिए आखिर क्या है पूरा मामला ?

इस दौरान ‘आप’ विधायक अमानतुल्लाह खान ने मदनपुर खादर के कंचन कुंज में अपने समर्थकों और स्थानीय लोगों के साथ नगर निगम के इस अभियान का विरोध किया था। इसके बाद ‘आप’ विधायक को दंगे और सरकारी कर्मचारियों के काम में बाधा पहुंचाने के आरोपों के तहत गिरफ्तार कर लिया गया था, जहां से बाद में उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। बताया जा रहा है कि अमानतुल्लाह खान की गिरफ्तारी के विरोध में आज ओखला और शाहीन बाग के कई बाजार बंद रखे गए हैं।

Follow Us

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: