Uncategorized

मध्यप्रदेश की जेल में 3000 कैदियों को लगा टीका

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण का ग्राफ कम होता देखा जा रहा है जिसके चलते अब वैक्सीनेशन पर काफी जोर दिया जा रहा है, क्योंकि कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीनेशन ही एकमात्र ऐसा उपाय है जिससे जल्द से जल्द इस बीमारी से निजात पाया जा सकता है। मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार लगातार अपील कर रही है कि जल्द से जल्द लोग वैक्सीन लगवाएं ताकि कोरोना महामारी पर लगाम लगाई जा सके। आपको बता दें कि कई ऐसी घटनाएं सामने आई है जहां लोग कोरोना का टीका लगाने से घबरा रहे हैं लेकिन मध्यप्रदेश के इस जेल में 100% टीकाकरण हो चुका है। जिसमे 3000 कैदियों को ( 3000 prisoners got vaccinated ) टीका लगाया जा चूका है।

3000 prisoners got vaccinated

दरअसल जबलपुर के नेताजी सुभाष चंद्र बोस केंद्रीय जेल प्रदेश का ऐसा पहला जेल बन गया है जहां शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन का काम पूरा हो गया है। जेल प्रशासन की पहल से अब जबलपुर के सेंट्रल जेल में एक भी कैदी और स्टाफ ऐसा नहीं है जिसे ठिकाना लगाया गया हो जेल अधीक्षक के मुताबिक केंद्र सरकार के दिशा निर्देश अनुसार ज्यादा से ज्यादा वैक्सीनेशन करने के मकसद को लेकर प्रशासन ने स्वास्थ्य महकमे से चर्चा की और जेल में वैक्सीनेशन का अभियान शुरू कर दिया।

यह भी पढ़े : शिवराज सिंह चौहान ही रहेंगे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री, नेतृत्व परिवर्तन की अटकलें खारिज

सेंट्रल जेल में आयोजित किया गया वैक्सीनेशन शिविर जेल अधीक्षक ने बताया कि स्वास्थ्य महकमे के अधिकारियों की मदद से सेंट्रल जेल में तीन दिवसीय वैक्सीनेशन शिविर आयोजित किया गया.

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button