India Rise Special

कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर के उत्तर प्रदेश में बेहद सक्रिय होने के बाद से सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसके प्रभाव को कम करने के साथ ही संक्रमित लोगों को लाभ देने के क्रम में मंगलवार को भी टीम-9 के साथ समीक्षा की। बैठक के बाद में उन्होंने जिलों में डीएम के साथ ही मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को भी गतिशील होने का निर्देश दिया।

यह भी पढ़ें : यूपी : कोरोना रोकथाम के लिए 14 सदस्यीय सलाहकार समिति का हुआ गठन 

कोरोना कर्फ्यू के दौरान कोई भी भूखा नहीं रहेगा: उन्होंने कहा कि आंशिक कोरोना कर्फ्यू के कारण कहीं भी किसी श्रमिक, ठेला, रेहड़ी व्यवसायी, दैनिक मजदूर आदि को भोजन की समस्या न हो। सीएम ने हर जिले में सामुदायिक भोजनालय खोलने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसी स्थिति में सामुदायिक भोजनालयों के संचालन की आवश्यकता है। कृषि उत्पादन आयुक्त स्तर से इस संबंध में आवश्यक प्रयास किए जाएं। इसके साथ औद्योगिक इकाइयों में भोजन का आदि का आवश्यकतानुसार प्रबन्ध रहे। प्रदेश में कोई भी व्यक्ति भोजन के अभाव में परेशान न हो, इसे सुनिश्चित किया जाए।

सभी उच्च शिक्षण संस्थान 15 तक बंद, ऑनलाइन क्लास भी नहीं होंगी: सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसके साथ ही प्रदेश के सभी उच्च शिक्षण संस्थाओं जैसे राज्य विश्वविद्यालय, निजी विश्वविद्यालय व डिग्री कॉलेज को 15 मई तक बंद करने का निर्देश दिया है। इस दौरान सभी ऑनलाइन क्लासेस भी स्थगित रहेंगी। इससे पहले सरकार ने तीन मई को ही प्रदेश में छह मई की सुबह सात बजे तक लॉकडाउन घोषित किया है। इस दौरान भी आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के लिए पिछले वर्ष की तरह एक बार भी ई-पास जारी करने का निर्णय किया है।

यह भी पढ़ें : यूपी: लॉकडाउन के लिए जारी किए जाएंगे ई-पास, ऐसे करें अप्लाई  

किसी भी अस्पताल की शिकायत न मिले: मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के कुछ जिलों में कुछ अस्पतालों में अव्यवस्था की शिकायतें प्राप्त हुई हैं। जनपद के सीएमओ यह सुनिश्चित करें कि कोविड अस्पतालों में वरिष्ठ चिकित्सक नियमित अंतराल पर भ्रमण करते रहें। सभी निजी एवं सरकारी कोविड अस्पताल में एक व्यक्ति की जिम्मेदारी तय की जाए कि वह हर दिन में कम से कम एक बार मरीज के स्वास्थ्य की अद्यतन जानकारी उसके परिवारीजन को अवश्य दे। यह व्यवस्था प्रभावी ढंग से लागू कराई जाए। 

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: