Bihar
Trending

आरा बैग कारोबारी हत्याकांड मामले में कुख्यात अपराधी खुर्शीद कुरैशी समेत 10 को सजा-ए-मौत

बिहार के भोजपुर जिले में एक अदालत ने 2018 में हुई आरा शहर के चर्चित बैग कारोबारी इमरान खान की हत्या में मामले में कुख्यात अपराधी खुर्शीद कुरैशी समेत 10 अभियुक्तों को फांसी की सजा सुनाई है। साथ ही दोषियों पर एक-एक लाख रुपये जुर्माने का जुर्माना भी लगाया है। अदालत ने यह फैसला डिजिटल सुनवाई के दौरान सुनाया। 

पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार दुबे ने बताया कि एडीजे (9) मनोज कुमार की अदालत ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये सुनवाई करते हुए वर्ष 2018 में बैग कारोबारी इमरान की हत्या के मामले में सोमवार को कुख्यात अपराधी खुर्शीद कुरैशी समेत 10 अभियुक्तों को फांसी की सजा सुनाई है। साथ ही एक-एक लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है।

यह भी पढ़ें : फेसबुक से हुआ था प्यार, विवाद के चलते दरोगा के ड्राइवर ने लगाई फांसी 

बता दें कि भोजपुर जिले के नगर थाना क्षेत्र में 6 दिसंबर 2018 को इमरान की दिनदहाड़े बीच बाजार गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इमरान के भाई अकील अहमद और एक बीएसएनएल कर्मी भी गोली लगने से जख्मी हो गए थे। उसे लेकर अकील अहमद के बयान पर टाउन थाने में खुर्शीद कुरैशी और उसके भाई सहित अन्य के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी।

प्राथमिकी में कहा गया था कि उससे दस लाख रुपये रंगदारी की मांग की गई थी। पैसे देने से इनकार किया तो दोषियों ने उन पर अंधाधुंध गोली चलाई। गोलीबारी में इमरान की मौत हो गई, जबकि उनके भाई अकील अहमद और एक कर्मी जख्मी हो गए।

वहीं आरा जिले के टाउन थाना क्षेत्र खुदकुशी का एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां दरोगा के ड्राइवर ने पत्नी से विवाद के बाद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली जानकारी की मानें तो उनकी 3 महीने पहले ही शादी हुई थी। दोनों की प्रेम कहानी फेसबुक से शुरू हुई थी, पहले दोस्ती फिर प्यार और फिर शादी। लेकिन सिर्फ 3 महीने के अंदर ही युवक की जिंदगी खत्म हो गई। बताया जा रहा है कि जिस युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है वह दरोगा का पर्सनल ड्राइवर था। पत्नी से अनबन के चलते युवक ने पुलिस क्वार्टर के एक फ्लैट में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मामले की जानकारी मिलते ही सनसनी फैल गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को नीचे उतारा और पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button