India Rise Special

सीएम योगी ने SGPGI में कराई MRI जांच

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ कोरोना वायरस से जंग जीतने के बाद 12वें दिन बुधवार रात करीब 8: 20 बजे SGPGI पहुंचे। यहां सीधे उन्हें रेडियोलोजी विभाग ले जाया गया। जहां पर मुख्यमंत्री की एमआरआइ जांच हुई। हालांकि, संस्थान प्रशासन ने इस बारे में कोई जानकारी देने से इन्कार कर दिया है। बता दें, सीएम योगी 14 अप्रैल को कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे और 30 अप्रैल को संक्रमण से मुक्त हुए थे। 

यह भी पढ़ें : यूपी सरकार देगी होम आइसोलेशन के मरीजों को ऑक्सीजन सिलेंडर 

कोविड प्रबंधन की समीक्षा बैठक की: 

इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ स्थित अपने सरकारी आवास पर कोविड प्रबंधन की समीक्षा बैठक में टीम-9 को विभिन्न दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कोरोना महामारी के खिलाफ जारी लड़ाई के बीच ही ‘ब्लैक फंगस’ नाम की बीमारी से आगाह किया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोविड मरीजों के लिए बेड बढ़ोतरी की दिशा में प्रयास और तेज किए जाने की आवश्यकता है। बीते 24 घंटो में चिकित्सा शिक्षा विभाग के विभिन्न अस्पतालों में 115 बेड, वाराणसी में डीआरडीओ अस्पताल में आईसीयू के 250 और लखनऊ के हज हाउस स्थित एचएएल हॉस्पिटल में आईसीयू के 100 बेड की बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने कहा कि आंशिक कोरोना कर्फ्यू को दृष्टिगत रखते हुए रेहड़ी, पटरी, ठेला व्यवसायी, निर्माण श्रमिक, पल्लेदार आदि के भरण-पोषण की समुचित व्यवस्था की जाए। अधिकांश जिलों में कम्युनिटी किचन प्रारम्भ हो चुके हैं। इनकी संख्या और बढ़ाये जाने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें : लखनऊ : 45 से ऊपर वालों को फिर से ऑन स्पॉट टीकाकरण की सुविधा  

सरकारी आवास में ही आइसोलेट रहे थे मुख्यमंत्री: 

बता दें, 14 अप्रैल को कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आने के बाद सीएम योगी सरकारी आवास में ही सेल्फ आइसोलेट रहे थे। कोरोना वायरस संक्रमित होने के बाद भी घर से ही काम पर लगे थे। वर्चुअल ढंग से अधिकारियों के साथ बैठक कर जरूरी निर्देश देते रहे। कोरोना वायरस टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद से ही सीएम योगी आदित्यनाथ प्रदेश भर में संक्रमण के रोकथाम को लेकर सक्रिय हैं। इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सभी शुभचिंतकों का आभार जताया था। 

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: