Health

होटल में बरती जा रही हैं ये सावधानियां, हर 20 मिनट के बाद बजता है अलार्म.

जून के शुरुआती दिनों से ही अनलॉक हो गया है. सभी रेस्टोरेंट, धार्मिक स्थल और मॉल्स खुल गए हैं. ऐसे में कोरोना के संक्रमण फैलने का डर और भी ज्यादा हो गया है. ऐसे में रेस्टोरेंट ने सावधानी बरत होम डिलीवरी करना शुरू कर दिया है. बात हम रायपुर के रेस्टोरेंट की कर रहे हैं.

एक न्यूज वेबसाइट कर अनुसार –

यहां करीब 600 से 650 सभी रेस्टोरेंट और होटल हैं. जहां सुबह 11 बजे से शाम 7 बजे तक आर्डर प्लेस किए जाते हैं. इसके साथ ही डिलिवरी बॉय का थर्मल स्क्रीनिंग से टेम्प्रेचर चेक किया जाता है. इतना ही नहीं पार्सल देने से पहले भी स्टाफ हैंड्स को सैनिटाइजर कर रहा है. साथ ही इस कोरोना टाइम में डिलीवरी में एक बदलाव हुआ है. अब डिलीवरी बॉय आपके हाथ में नहीं बल्कि घर के बाहर एरिया में आपका फूड का पैकेट रख देगा.

इसके साथ ही शेफ फेसशील्ड, कैप, ग्लव्स के साथ ही किचन में खाना बना सकेंगे. इतना ही नहीं खाना बनाने के लिए जो सब्जियां लाई जा रही हैं वो भी सैनिटाइजर की जा रही हैं. होटल और रेस्टोरेंट में एक अलार्म भी लगाया गया है. जो हर 20 मिनट बाद बोलता है. इस अलार्म का मतलब रेस्टोरेंट और होटल के सभी स्टाफ को फिर से सैनिटाइजर करने के लिए रिमाइंडर लगाया गया है.

 

रेस्टोरेंट और होटल में बरती जा रही हैं ये सावधानियां

बाहर से आने वाली सब्जियां और अन्य खाद्य पदार्थ को तीन बार धोया जा रहा है. पहले Tap वॉटर से फिर नॉर्मल वॉटर फिर स्टीम वॉटर से साथ ही सुमा टैब लगाकर 10 मिनट तक पानी में सब्जियों को भिगोकर रखा जा रहा है. सुमा टैब एक क्लोरीन बेस्ड सैनिटाइज टेबलेट होती हैं. इसे फूड प्रिफरेशन के लिए किया जाता है. बड़े होटल Zomato Swiggy के डायरेक्टर आर्डर ले रहे हैं.

 

Follow Us
Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: