India Rise Special

मोदी के हनुमान का साथ छोड़ नीतीश के वापस से हुए भगवान

भगवान सिंह कुशवाहा ने LJP के टिकट पर लड़ा था विधानसभा चुनाव

बिहार सरकार के पूर्व मंत्री श्री भगवान सिंह कुशवाहा घर वापसी करने को तैयार हैं। श्री भगवान कुशवाहा आगामी 7 अगस्त को जनता दल यूनाइटेड में एक बार फिर से शामिल हो जाएंगे।

जेडीयू कार्यालय में पार्टी के बड़े नेताओं की मौजूदगी में उनकी घर वापसी होगी। कुशवाहा की घर वापसी के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हरी झंडी दे दी है। विधानसभा चुनाव के पहले श्री भगवान कुशवाहा जेडीयू में ही थे। लेकिन पार्टी ने उन्हें जगदीशपुर विधानसभा सीट से टिकट नहीं दिया तो नाराज होकर एलजेपी के टिकट पर चुनावी मैदान में उतर गए थे।

राष्ट्रीय जनता दल से लेकर जन अधिकार पार्टी तक में राजनीति कर चुके श्री भगवान सिंह कुशवाहा विधानसभा चुनाव के पहले जेडीयू में थे। उन्होंने जगदीशपुर विधानसभा सीट से चुनाव के लिए पूरी तैयारी कर रखी थी। इसके बावजूद पार्टी ने उन्हें उम्मीदवार नहीं बनाया। जगदीशपुर विधानसभा सीट से जेडीयू ने सुषुमलता को उम्मीदवार बनाया था।

जेडीयू सूत्रों की मानें तो सुषुमलता की उम्मीदवारी के पीछे आरसीपी सिंह की भूमिका थी। चुनाव की तैयारी में जुटे श्री भगवान कुशवाहा तब नाराज हो गए थे और उन्होंने रातो रात दिल्ली में चिराग पासवान से मिलकर एलजेपी का टिकट ले लिया था। श्री भगवान कुशवाहा को जगदीशपुर से कैंडिडेट नहीं बनाने का खामियाजा भी जनता दल यूनाइटेड ने भुगता। जिस सुषुमलता को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया, वह चुनाव में तीसरे नंबर पर हो गई।

भगवान सिंह कुशवाहा को 44 हजार से ज्यादा वोट आए और वह दूसरे नंबर पर रहे। हालांकि इस सीट पर आरजेडी ने जीत हासिल की। आरजेडी के रामविशुन लोहियाको 66 हजार से ज्यादा वोट मिले थे। जगदीशपुर में अपनी ताकत दिखा चुके श्री भगवान कुशवाहा ने जदयू उम्मीदवार को तीसरे नंबर पर ढकेल कर यह बता दिया था कि उनकी पकड़ कितनी मौजूद है।

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: