Start-Up

StartUps: जानें को-वर्किंग स्पेस के क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ते Innov8 के बारे में …

-सभी केंद्रों में लगभग 95% ऑक्यूपेंसी है

को-वर्किंग स्पेस की अवधारणा 1995 से चली आ रही है। लेकिन यह कहना गलत नहीं होगा कि इसने पिछले दशक में लोकप्रियता हासिल की है। को-वर्किंग इंडस्ट्री को और अधिक सफस्टिकेटेड बनाने के लिए, रितेश मलिक ने 2016 में Innov8 की स्थापना की।

Innov8 देश में एक प्रीमियम को-वर्किंग स्पेस प्रवाइडर है। हाल के दिनों में यह भारतीय स्टार्टअप मार्केट स्पेस में को-वर्किंग स्पेस की दुनिया में एक अग्रणी ब्रांड के रूप में उभरा है। इसे बहुत लोग नहीं जानते लेकिन भारत दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा स्टार्टअप हब है।

Innov8 जीवन के सभी क्षेत्रों के समान लोगों की भागीदारी को बढ़ावा देते हैं, चाहे वे उद्यमी हों, कर्मचारी हों, फ्रीलांसर हों, डिज़ाइनर हों, या अत्यधिक प्रतिस्पर्धी माहौल में काम करने के इच्छुक हों। वे वर्तमान में चेन्नई, नोएडा, गुड़गांव, मुंबई, बैंगलोर, चंडीगढ़ और पूरे भारत में स्थित हैं।

Innov8 के बारे में कुछ खास बातें

-पूरे भारत में 13 से अधिक शहरों में संचालित है

-6,000 सीटों की कुल क्षमता है

-190 से अधिक ग्राहकों का एक विस्तृत नेटवर्क है

-इसके ग्राहकों में आरबीएल बैंक, स्विगी और वाइस मीडिया शामिल हैं

-इसके केंद्र नैप रूम्स, रूफ्स, रिक्रिएशन फेसेलिटीज़, रिफ्रेशमेंट्स और प्रिंटिंग सर्विसेज़ जैसी सुविधाओं के साथ बनाए गए हैं

-सभी केंद्रों में लगभग 95% ऑक्यूपेंसी है

गौरतलब है कि भारत ने खुद को दुनिया भर में सबसे बड़े स्टार्टअप हब के रूप में स्थापित किया है। भारत में हर दूसरे दिन एक नया स्टार्टअप अवसरों की तलाश में शुरू किया जाता है लेकिन 90% स्टार्टअप शुरुआती स्टेज में ही विफल हो जाते हैं। हम आपके लिए लेकर आ रहे हैं भारत में सफल हुए उन स्टार्टअप की कहानियां, जिन्होंने बाजार में बड़ी सफलता हासिल करते हुए अपना साम्राज्य बना लिया है। फूड डिलीवरी से लेकर ईकॉमर्स तक, ये स्टार्टअप कहानियां आपको स्टार्टअप के लिए प्ररित कर सकती हैं।

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: