EducationIndiaIndia Rise Special

शिक्षा के क्षेत्र में ऐसा बड़ा कदम, कैंब्रिज विश्वविद्यालय ने सभी क्लासेज 2021 की गर्मियों तक कर दी ऑनलाइन

Covid-19 की गंभीरता को समझते हुए कैंब्रिज विश्वविद्यालय ने एक बड़ा फैसला लिया है. अब से सभी व्याख्यान 2021 की गर्मियों तक ऑनलाइन कर दिए गए हैं
शिक्षा के क्षेत्र में ऐसा बड़ा कदम लेने वाला यह दुनिया का पहला विश्विद्यालय है. अब से ऑफलाइन क्लासेज को एक लंबी अवधि के लिए ऑनलाइन क्लासेज में स्विच कर दिया गया है.
रिपोर्ट की माने तो इस साल नया सत्र 6 अक्टूबर से शुरू किया जाएगा और कोरोना वायरस की वजह से अगली साल तक सभी क्लासेज ऑनलाइन रहेंगे और किसी भी काम के लिए अगर स्टाफ को बुलाया भी जाता है तो सोशल डिस्टेंसिंग का खास तौर पर ध्यान रखा जाएगा.

Super 30 के आनंद कुमार देंगे कैंब्रिज विश्वविद्यालय में ऑनलाइन क्लासेज


फिल्म Super 30 के शिक्षक आनंद कुमार का सपना हो गया पूरा. फिल्म में आनंद कुमार के जीवन के अनुभवों को साझा किया गया था.  उनका सपना था कि वे कैंब्रिज विश्वविद्यालय में पढ़ाई करें पर परिवार की स्थिति को देखते हुए ये हो न सका.
आनंद कुमार ने कहा कि ”मेरे लिए यह बहुत ही खुशी का पल है क्योंकि मेरा कैम्ब्रिज में पढ़ाई करने का सपना था, लेकिन परिवार की खराब वित्तीय स्थिति के कारण यह नहीं  हो सका.” बता दें कि आनंद कुमार 24 से 28 जून तक कैंब्रिज विश्वविद्यालय में आयोजित होने वाले यूके-एशिया शिखर सम्मेलन में बोलेंगे.
Super 30 में आनंद कुमार का रोल करने वाले ऋतिक रोशन ने उनके हुनर की तारीफ की थी.

Follow Us
Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: