राजधानी दिल्ली के पश्चिम विहार इलाके में एक 12 वर्षीय मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म का शर्मनाक मामला सामने आया है। दुष्कर्म के बाद बच्ची को जान से मारने की कोशिश की गई। घटना मंगलवार की बताई जा रही है और बच्ची की हालत गंभीर बताई जा रही है।

 

दरिंदो ने पार की हैवानियत की सारी हदें

दिल्ली पुलिस की मिली जानकारी के अनुसार, मंगलावार को पश्चिम विहार में एक 12 वर्षीय लड़की के साथ दुष्कर्म के बाद उस पर जानलेवा हमला किया गया। बताया जा रहा है कि मासूम के साथ दरिंदों ने हैवानियत की सारी हदें पार कर दी। विरोध करने पर दरिंदो ने कैंची से उसके सिर और हिप्स पर हमला किया।वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गए। वहीं, गंभीर हालत में लड़की घिसटते हुए पड़ोसी के दरवाजे तक पहुंची। लोगों ने जब लड़की की हालत देखी तो सन्न रह गए। वहीं, लड़की तुरंत बेहोश हो गई। उसे गंभीर हालत में संजय गांधी मेमोरियल अस्पताल ले जाया गया, लेकिन बाद में उसे एम्स के लिए रेफर कर दिया गया, जहां वह जिंदगी और मौत से जंग लड़ रही है।

 

पुलिस की गिरफ्त में एक आरोपी

परिजनों की ओर से दी गई शिकायत के आधार पर पुलिस ने इस संबंध में पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस आरोपी का पता लगाने का प्रयास कर रही है। सूत्रों के अनुसार दिल्ली पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी और गिरफ्तारी के बारे में अभी पुलिस ने विस्तृत जानकारी नहीं दी है।

 

केजरीवाल ने किया 10 लाख रुपये की मदद का ऐलान

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुरुवार को बच्ची का हाल जानने के लिए एम्स पहुंचे थे। एम्स से निकलने के बाद उन्होंने बताया कि बच्ची की हालत नाजुक है और उसकी सर्जरी की गई है।केजरीवाल ने इस घटना को आत्मा को अंदर तक झकझोर देने वाली घटना करार दिया था।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ” मैंने इस मामले में दिल्ली पुलिस कमिश्नर से बात की है। दोषियों को पकड़ने की पुलिस कोशिश कर रही है। सबसे अच्छा वकील करके दोषियों को सख्त सज़ा दिलाएंगे।” मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीड़ित बच्ची के परिवार को 10 लाख की सहायता राशि देने का एलान किया है।

स्वाति मालीवाल ने पुलिस से मांगा जवाब

गुरुवार को दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल भी एम्स पहुंची और पीड़िता के परिजनों से मुलाकात कर बताया कि लड़की की हालत बहुत गंभीर है और उसके पेट पर गंभीर चोटों के अलावा पूरे शरीर पर चोट के निशान हैं।

 

स्वाति मालीवाल ने ट्वीट कर बताया, ”मिली जानकारी के अनुसार 12 साल की एक मासूम के साथ दिल्ली के पश्चिम विहार में दुष्कर्म किया गया और बेरहमी से हत्या का प्रयास किया गया है। हमारी टीम घटना के बाद से ही पीड़िता के साथ है, पुलिस को नोटिस जारी कर इस शर्मनाक घटना पर जवाब मांगा है। लड़की की हालत गंभीर है, सब दुआ करें।”

 

कांग्रेस ने किया एम्स के बाहर प्रदर्शन

राष्ट्रीय राजधानी में महिलाओं के खिलाफ अपराध को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एम्स के बाहर दिल्ली सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। जबकि दिल्ली पुलिस ने मामला सामने आने के बाद संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।

 

रोजाना दिन में कुछ घंटे अकेली रहती है बच्ची

पुलिस के मुताबिक, 13 साल की लड़की परिवार के साथ पीरागढ़ी में किराए पर रहती है। परिवार मूल रूप से बिहार का रहने वाला है। बच्ची के परिवार में माता पिता और एक बड़ी बहन है। माता पिता फैक्टरी में मजदूर हैं। बड़ी बहन भी काम करती है। लगभग रोजाना यह बच्ची अपने कमरे में अकेली रहती है। जिस कमरे में परिवार रहता है, वह इमारत तीन मंजिल की है, जिसमें छोटे छोटे करीब 25 कमरे बने हुए हैं। इनमें अधिकतर आसपास की फैक्टरियों में मजदूर का काम करते हैं।

Follow Us