TrendingUttar Pradesh

काशी को मिला रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर का तोहफा, मोदी बोले- बनारस का मिजाज पहले जैसा ही

पीएम नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र काशी के दौरे पर हैं। पीएम ने बीएचयू के मैदान से बटन दबाकर 1583 करोड़ की 280 योजनाओं का शिलान्‍यास किया। प्रधानमंत्री मोदी की आज की सौगातों में रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर का उद्घाटन भी शामिल है।

बीएचयू की जनसभा में प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना की दूसरी लहर में उत्तरप्रदेश सरकार के कामों को अभूतपूर्व बताया। उन्‍होंने प्रदेश सरकार की पीठ थपथपाते हुए कहा कि आज यूपी में तेजी से विकास हो रहा है क्‍योंकि मुख्यमंत्री योगी खुद कड़ी मेहनत करते हैं।

उन्‍होंने कहा कि आज यूपी में भ्रष्‍टाचार और भाई-भतीजावाद नहीं विकास वाद पर सरकार चल रही है। उन्‍होंने कहा कि उत्तरप्रदेश में हुए विकास के कामों की लिस्‍ट इतनी लंबी है कि समय की कमी के चलते उन्‍हें सोचना पड़ता है कि कौन सी योजनाओं के बारे में बताएं और किन्‍हें छोड़ दें।

ये भी पढ़े ;- आरक्षण की मांग को लेकर राज्य आंदोलनकारियों ने निकाला मार्च

 

प्रधानमंत्री मोदी ने इंटरनेशनल रुद्राक्ष कन्‍वेंशन सेंटर का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्‍होंने परिसर में रुद्राक्ष का एक पौधा भी लगाया। इस मौके पर जापान के राजदूत भी मौजूद रहे। रुद्राक्ष कन्‍वेंशन सेंटर का निर्माण जापान के सहयोग से किया गया है।

उद्घाटन के बाद पीएम मोदी , प्रबुद्ध जनों के सम्‍मेलन में पहुंचे हैं। इस सम्‍मेलन में विभिन्‍न क्षेत्रों के 500 प्रबुद्धजनों को आमंत्रित किया गया है। सम्‍मेलन में सबसे पहले सीएम योगी ने काशी और प्रदेश की जनता की ओर से प्रधानमंत्री के प्रति आभार प्रकट किया।

जापान के पीएम का वीडियो संदेश सुनाया गया
जापान के पीएम योशिहिदे सुगा का वीडियो संदेश भी काशी की जनता को सुनाया गया। इस दौरान जापान के राजदूत सुजकी सतोशी भी मौजूद थे। जापान के पीएम ने भारत-जापान की दोस्ती के बारे में बात की। साथ ही उन्होंने कहा कि कंवेशंन सेंटर का डिजाइन जापानी कंपनी ने किया है, जो जापान के लिए उपलब्धि है।

प्रधानमंत्री बोले- काशी का मिजाज पहले जैसा ही
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना काल में जब दुनिया ठहर सी गई, तब बनारस संयमित तो हुआ , अनुशासित भी हुई, लेकिन सृजन और विकास की धारा अविरल बहती रही। काशी के विकास के ये आयाम, ये ‘इंटरनेशनल को-ऑपरेशन एंड कन्वेंशन सेंटर- रुद्राक्ष’ आज इसी रचनात्मकता का इसी गतिशीलता का परिणाम है।

पीएम मोदी ने कहा कि अभी अपने पिछले कार्यक्रम में मैंने काशीवासियों से कहा था कि इस बार काफी लंबे समय के बाद आपके बीच आने का सौभाग्य मिला। लेकिन बनारस का मिजाज ऐसा है कि अरसा भले ही लंबा हो जाए, परंतु ये शहर जब मिलता है तो भरपूर रस एक साथ ही भरकर दे देता है।

इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 14 जुलाई 2018 को जापान के सहयोग से इस रुद्राक्ष अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर का भूमि पूजन हुआ था। आज इस सेंटर का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों से हुआ, मैं इसके लिए प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त करता हूं।

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: