Corona Virusराज्‍य

मुंबई में फिर पटरी पर दौड़ेंगी लोकल ट्रेन. सुबह 5:30 से रात11:30 बजे तक कर सकेंगे यात्रा

  • सरकार के एसेंशियल स्टाफ ही कर सकेंगे यात्रा

  • ट्रैन सुबह 5:30 से रात 11:30 बजे तक चलेगी

  • वेस्टर्न रेलवे ने खुद ट्वीट कर इन बात की जानकारी दी.

  • सेंट्रल रेलवे पर 200 फास्ट ट्रेने भी चलेंगी

कोरोना वायरस से अगर सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य कोई है,तो वह महाराष्ट्र है. मुंबई बड़ी से बड़ी मुसीबत में भी अगले दिन अपने आप को तैयार कर लेता है. चाहें वह 1993 का बम धमाका हो या 26/11 का, मुंबई अगले ही दिन से अपनी रफ्तार पकड़ लेता है. लेकिन कोरोना संक्रमण ने जैसे मानों मायानगरी से उसकी रौनक ही छीन ली हो. आज 86 दिनों बाद मुंबई की लाइफलाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेन सेवा आज से शुरू कर दी गई है. वेस्टर्न रेलवे ने खुद ट्वीट कर इन बात की जानकारी दी.

रविवार रात पश्चिमी रेलवे और सेंट्रल रेलवे ने इस बात और विचार विमर्श किया कि मुंबई में रेल सेवाओं को दोबारा शुरू किया जाए. हालांकि अभी ये ट्रेने सिर्फ कुछ जरूरी स्टाफ की यात्रा के लिए चलाई गई हैं. इस बात की वेस्टर्न रेलवे ने आधिकारिक तौर पर पुष्टि की है. इस लोकल ट्रेन में डॉक्टर, नर्स, सफाईकर्मी, नगर पालिका के अन्य कर्मचारी व पत्रकार यात्रा कर सकेंगे.

क्या रुट रहेगा ट्रेनों का

पश्चिमी गेट के चर्चगेट से दहानु रुट पर कुल 73 ट्रेने चलेंगी. विरार और डहानू रोड स्टेशन के बीच 8 ट्रेने चलेंगी. सभी लोकल ट्रेने सुबह 5:30 से रात 11:30 तक चलेंगी.

इसके अलावा चर्चगेट और बोरीवली साइड कुछ फास्ट ट्रेने भी चलाई जाएंगी. बता दें कि सेंट्रल रेलवे पर 200 फास्ट ट्रेने चलेंगी जिसमें से 100 अप और 100 डाउन शामिल हैं.  यात्रियों की टिकट लेने के लिए आईडी दिखानी जरूरी होगी. इसके साथ ही स्टाफ को QR कोड आधारित ई पास भी दिया जाएगा. जिसमें कलर कोड होगा.

Follow Us

Related Articles

Back to top button