सोशल मीडिया से

पाकिस्तान में सोशल मीडिया का दावा IAF के दिखने पर किया शहर को ब्लैक आउट

एक तरह कोरोना का संकट कम होने का नाम नहीं के रहा है. वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान में मंगलवार रात सोशल मीडिया पर एक अफवाह तेजी से फैल रही है.

माना यह जा रहा है, कि पाकिस्तान में मंगलवार रात सोशल मीडिया पर दावा किया गया, कि भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमान कराची और बहावलपुर के बीच उड़ान भरते नजर आए हैं. सोशल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस अफवाह के फैलने के बाद कराची में ब्लैक आउट कर दिया गया है.

उस घटना जे बाद से ट्विटर पर आईएफएस ट्रेंड कर रहा है. साथ ही लोग ट्वीटर व अन्य सोशल मीडिया साइट्स पर भी लगातार पोस्ट कर रहे हैं. कुछ का मानना है, कि यह बालाकोट की तरह सर्जिकल स्ट्राइक है तो कुछ कहना है, कि भारतीय वायुसेना लड़ाकू विमान के साथ चक्कर काट रही है. मंगलवार रात से ही लोगों में दहशत है.

कराची के यूजर लराइब ने कहा, कि उसने भारत के जेट फाइटर्स को देखा है. वहीं आयशा का कहना है, कि उन्होंने कराची के पास कई भारतीय जेट फाइटर्स को उड़ते देखा है.

रात में आसमान में यूजर ने जेट को उड़ते देखा, इससे यह कैसे पता चला कि यह भारतीय जेट है. यह एक बड़ा प्रश्न है.

वहीं, दूसरी तरफ एक यूज़र का यह भी मानना है, कि भारत नहीं पाकिस्तान एयरफोर्स ने राजस्थान बॉर्डर पर घुसपैठ की कोशिश की तभी IAF के एक्शन लेने पर घुसपैठ भाग निकले.

पाकिस्तान NBC के पूर्व रिपोर्टर वाज खान ने ट्वीट किया, कि “प्रिय भारत और पाकिस्तान” ‘ये सब अफवाहें हैं की भारतीय वायुसेना ने पीओके और सिंध- राजस्थान सेक्टर में घुसपैठ की है. कृपया दोनों देशों को  मामले की जानकारी देना चाहिए. मेरी गुजारिश है, कि शांत रहें और इस हफ्ते का मजा लें.

 

आपको बता दें, कि ये सारी अगवाह ट्वीटर के जरिए फैल रही है. हैरत की बात यह है, कि यूजर ने आसमान में उड़ते जेट को देख कैसे पहचान की यह भारत का ही है.

Follow Us

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please deactivate the Ad Blocker to visit this site.