India Rise Special

सीएम योगी का एक्शन, वाणिज्यकर कमीश्नर मुन्नीलाल गिरफ्तार

करीब ढाई करोड़ रुपए के गबन के मामले में वाणिज्य कर विभाग के डिप्टी कमिश्नर मुन्नीलाल को गिरफ्तार कर लिया गया है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश( uttar pradesh) में जीरो टॉलरेंस की नीति पर कार्य कर रही है योगी सरकार( yogi sarkaar)  ने प्रदेश के सभी सरकारी कार्यालयों में भ्रष्टाचार ( corruption) तथा कार्य में शिथिलता को लेकर मुख्यमंत्री योगी( cm yogi) आदित्यनाथ बेहद गंभीर हैं।भ्रष्टाचार के कई मामलों में कई आईएएस और पीसीएस अधिकारियों पर एक्शन लेने के बाद अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य कर विभाग के उपायुक्त के खिलाफ एक्शन लिया है। करीब ढाई करोड़ रुपए के गबन के मामले में वाणिज्य कर विभाग के डिप्टी कमिश्नर मुन्नीलाल को गिरफ्तार कर लिया गया है।

उत्तर प्रदेश पुलिस की आर्थिक अपराध अनुसंधान शाखा ने देर रात करीब 2:30 करोड़ पर के गवर्नर वाणिज्य कर विभाग के डिप्टी कमिश्नर मुन्नीलाल को लखनऊ में उनके आवास से गिरफ्तार किया है।बिजनौर में वर्ष 2005 में तैनाती के दौरान मुन्नीलाल पर राज जीएसटी में गड़बड़ी करने के मामले में ईओडब्ल्यू ने गिरफ्तार किया है आर्थिक अपराध अनुसंधान शाखा के अनुसार डिप्टी कमिश्नर पार्क के पद पर रहते हुए मुन्नीलाल ने बिजनौर में तैनाती के दौरान उत्तर प्रदेश तथा उत्तराखंड के बॉर्डर पर गड़बड़ी की थी।

Uttarakhand : चारधाम यात्रा पर होने वाली मौत पर अब लगेगा अंकुश, धामी सरकार ने निकाला ये उपाय …

2 करोड़ 43 लाख रुपये के बंदरबांट करने का आरोप

आपको बता दें कि वाणिज्य कर के कमिश्नर मुन्नीलाल पर 2 करोड़ 43 लाख रुपए का बंदरबांट करने का आरोप था जिसकी जांच भी की गई मुन्नीलाल सुल्तानपुर जिले के कोतवाली देहात थाने के भर्ती पुर गांव के निवासी हैं। डी जी पी ओ डब्ल्यू आर के विश्वकर्मा ने मुन्नीलाल को गिरफ्तार ने का निर्देश दिया इनके खिलाफ अभियोजन स्वीकृति लंबे समय से रुकी हुई थी।

Follow Us
Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: