TrendingUttar Pradesh

पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि: सीएम योगी ने कहा- हेमवती नंदन बहुगुणा ने कभी मूल्यों से समझौता नहीं किया

योजना भवन में पूर्व मुख्यमंत्री की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर सीएम ने दी श्रद्धांजलि

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री हेमवती नंदन बहुगुणा की पुण्यतिथि पर उन्हें प्रदेश सरकार और प्रदेशवासियों की ओर से श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर उन्‍होंने कहा कि जब कांग्रेस ने इस देश में लोकतंत्र का गला घोंटने की कोशिश की तब हेमवती नंदन बहुगुणा को मतभेद के चलते मुख्यमंत्री पद से त्यागपत्र देना पड़ा था, इसके बावजूद बहुगुणा जी ने कभी भी अपने मूल्यों और आदर्शों को नहीं छोड़ा।

सीएम योगी ने बताया कि स्वर्गीय बहुगुणा का जन्म आज के दिन उत्तराखंड के पौड़ी जनपद में हुआ था। बचपन की शिक्षा गांव में प्राप्त करने के उपरांत आगे की पढ़ाई के लिए वे प्रयागराज आए। उच्च शिक्षा के दौरान ही देश की आजादी के आंदोलन से जुड़ गये। भारत छोड़ो आंदोलन और अन्य आंदोलनों में उन्होंने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। स्वतंत्र भारत में अनेक सामाजिक, राजनीतिक गतिविधियों के साथ जुड़ते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में उन्होंने अपना योग्य और तेजस्वी नेतृत्व दिया।

पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि: सीएम योगी ने कहा- हेमवती नंदन बहुगुणा ने कभी मूल्यों से समझौता नहीं किया

इस श्रद्धांजलि कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के दोनों डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक व केशव प्रसाद मौर्य, पूर्व डिप्‍टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा, वित्त मंत्री सुरेश खन्ना और मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र मौजूद रहे।

Follow Us
Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: