India Rise Special

धन सिंह रावत ने सरकारी मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्यों में देरी का लिया संज्ञान

स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत द्वारा राज्य के मेडिकल कॉलेजों के निर्माण कार्यों में हो रही देरी का संज्ञान लेते हुए कड़ा रुख अपनाया गया  है। साथ ही उन्होंने चेतावनी भी  दी है कि अगर 30 अक्टूबर तक अधूरे कार्यों को पूरा नहीं किया जाता है तो  कार्य करने वाली  एजेंसियों को बदल दिया जाएगा।

शनिवार को स्वास्थय  मंत्री धन सिंह ने विधानसभा सभागार में सरकारी मेडिकल कॉलेजों के निर्माण कार्यों की समीक्षा की। बैठक में आधा दर्जन मेडिकल कॉलेजों में निर्माण कार्यों की प्रगति रिपोर्ट दिखाई गई। समीक्षा के दौरान रावत ने कहा कि निष्पादन एजेंसियों को अपने द्वारा पूर्ण किए गए भवनों को जल्द से जल्द विभाग को सौंप देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि निर्माण के सारे कार्य 30 अक्टूबर तक पुरे हो जाने चाहिए।  मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी 30 अक्टूबर को राजकीय दून मेडिकल कॉलेज में नए भवन का उद्घाटन करेंगे।

साथ ही  331 करोड़ रुपये की लागत से हो रहे  सोबन सिंह जीना मेडिकल कॉलेज के निर्माण को भी समय से पूरा कर लिया जाना चाहिए इसके  उद्धघाटन की तिथि  इस वर्ष 2 अक्टूबर रखी गई है।

स्वास्थय मंत्री ने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि शासकीय मेडिकल कॉलेज रुद्रपुर में 5,926 लाख रुपये की लागत से पूरी की गई विभिन्न परियोजनाओं को समय रहते  विभाग को सौंप दिया जाए।

साथ ही  मेडिकल कॉलेज हरिद्वार के शिलान्यास समारोह का आयोजन शीघ्र किया जाए। रावत ने बताया कि सरकार द्वारा हरिद्वार में नए मेडिकल कॉलेज के लिए 75 करोड़ रुपये की राशि जारी की गई है।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सरकारी मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी में एक हजार सीट वाले सभागार का काम 31 दिसंबर से पहले और बर्न यूनिट का काम अगस्त माह में पूरा कर लिया जाए।

ये भी पढ़े :- उत्तराखंड में स्कूल खोलने के लिए उत्तराखंड प्रशासन ने जारी किये दिशा-निर्देश

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: