Sports

यह स्टार खिलाड़ी हो सकता है भारतीय टीम का कप्तान

विराट कोहली ने हाल ही में भारत के टेस्ट कप्तान का पद छोड़ दिया है। भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ सभी को चौंका दिया है। विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के साथ अब सवाल यह है कि भारत का अगला टेस्ट कप्तान कौन होगा। विराट कोहली के बाद ये कयास लगाए जा रहे हैं कि रोहित शर्मा को भारत की टेस्ट कप्तानी सौंपी जा सकती है. साथ ही केएल राहुल का नाम भी चर्चा में है। इन सब में बीसीसीआई के पूर्व सचिव ने भारतीय टेस्ट टीम के नए कप्तान के लिए एक खिलाड़ी का सुझाव दिया है।

बीसीसीआई के पूर्व सचिव संजय जगदाले ने सुझाव दिया है कि केएल राहुल की जगह विराट कोहली को अगला टेस्ट कप्तान नियुक्त किया जाना चाहिए क्योंकि 29 वर्षीय बल्लेबाज टीम की कप्तानी करने में सक्षम हैं। हम आपको बता दें कि जब विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए अनफिट थे तो उनकी जगह जोहान्सबर्ग टेस्ट में केएल राहुल ने ले ली थी।

हालांकि, केएल राहुल उस मैच में कप्तान के रूप में हार गए थे।संजय जगदाले ने कहा कि भारत का अगला टेस्ट कप्तान ऐसा होना चाहिए जो लंबे समय तक इस जिम्मेदारी को संभाल सके। राहुल ने खेल के तीनों प्रारूपों में अच्छा प्रदर्शन किया है और भारत के साथ-साथ विदेशों में भी रन बनाए हैं। हम आपको बता दें कि विराट कोहली भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान हैं, जिन्होंने 68 टेस्ट खेले, 40 जीते, 17 हारे और 11 ड्रॉ रहे।

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: