Corona Virus

केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपद नाइक मिले कोरोना संक्रमित,खुद को किया होम क्वारंटाइन 

देश में कोरोना वायरस के संक्रमण का प्रसार बड़ी तेजी से होता जा रहा है। पिछले कई दिनों से भारत में दुनिया में सबसे अधिक मामले सामने आ रहे हैं। इस वायरस ने सियासी गलियारों में भी पकड़ बना ली है। चार केंद्रीय मंत्रियों के संक्रमित होने के बाद बुधवार को केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपद नाइक भी वायरस की चपेट में आ गए हैं।

आयुष मंत्री ने ट्वीट कर दी खुद के संक्रमित होने की जानकारी

केंद्रीय आयुष मंत्री नाइक ने बुधवार शाम को ट्वीट कर खुद के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की जानकारी दी है।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘मैंने आज कोरोना का टेस्ट कराया और यह पॉजिटिव आया है। मैं होम आइसोलेशन में हूं। जो लोग पिछले कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आए हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे खुद की जांच करवाएं और आवश्यक सावधानियों का पालन करें।’ उनके इस ट्वीट के बाद राजनीतिक गलियारों में हलचल मच गई है।

कर्मचारियों को होम क्वारंटाइन होने के निर्देश

केंद्रीय मंत्री के संपर्क में आए लोगों का लगाया जा रहा पता

केंद्रीय मंत्री नाइक के संक्रमण की पुष्टि होने के बाद अब उनके संपर्क में आए लोगों का पता लगाया जा रहा है। उनके विभाग के कर्मचारियों को भी होम क्वारंटाइन होने के निर्देश दिए गए हैं।

इसी तरह गुरुवार को आयुष मंत्रालय में उनके कार्यालय को सैनिटाइजेशन का कार्य किया जाएगा। ऐहतियात के तौर पर उनके परिवार के लोगों के भी नमूने लिए जाएंगे।नाइक ने आयुर्वेद पद्धति से भी कोरोना का इलाज होने की बात कही थी।

ये केंद्रीय मंत्री भी हो चुके हैं कोरोना वायरस से संक्रमित

बता दें कि गत 2 अगस्त को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई थी। उन्होंने भी ट्वीट कर खुद के स्वस्थ होने तथा डॉक्टर की सलाह पर अस्पताल में भर्ती होने की जानकारी दी थी। उसके बाद केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, अर्जुनराम मेघवाल और कैलाश चौधरी के भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। सभी मंत्रियों ने खुद के संपर्क में आए लोगों से क्वारंटाइन होने की अपील की थी।

भारत में यह है कोरोना वायरस के संक्रमण की स्थिति

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 60,963 नए मामले सामने आए और 834 मरीजों ने इसकी वजह से दम तोड़ा।इसी के साथ देश में कुल मामलों की संख्या 23,29,638 हो गई है, वहीं 46,091 लोगों को इस खतरनाक वायरस के संक्रमण के कारण अपनी जान गंवानी पड़ी है। सक्रिय मामलों की संख्या 6,43,948 हो गई है। पिछले कई दिन से भारत में रोजाना दुनिया में सबसे अधिक नए मामले सामने आए रहे हैं।

Follow Us
Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: