EntertainmentPersonality

इंजीनियर से लेकर बॉलीवुड तक बर्थडे बॉय विक्की का सफर

विक्की कौशल की कहानी बाकी कलाकारों जैसी नहीं है. हम 3 घंटे की फिल्म में अलग-अलग एक्टर से फिल्मों में एक्शन, ड्रामा, रोमांस देखते की उम्मीद रखते हैं. पर यहां आपको विक्की कौशल की लाइफ हिस्ट्री से ही पूरी फिल्म का क्लाइमैक्स मिल जाएगा.

विक्की कैसे जुड़े बॉलीवुड इंडस्ट्री से

देखा जाए तो विक्की कौशल शुरुआती लाइफ से ही बॉलीवुड इंडस्ट्री के इर्द गिर्द रहे हैं, क्योंकी विक्की के फादर श्याम कौशल एक बॉलीवुड Action Director  और Stunt Coordinator  हैं श्याम कौशल ने Slumdog, Crorepai, 3 idiots, Bajrangi Bhaijaan  जैसी फिल्मों में काम किया है. अब हिंट तो मिल गया, कि कैसे विक्की बॉलीवुड इंडस्ट्री की तरफ आकर्षित हुए. पर अभी कहानी  खत्म नहीं हुई है, अब तो  यहां से शुरु हुआ है विक्की से The Vicky Kaushal बनने का सपना.

इंजीनियर से एक्टर का सफर

विक्की ने ग्रेजुएशन की पढ़ाई Electronics और Telecommunication से की. 2009 में डिग्री हाथ में थी, सामने एक अच्छे पैकेज के साथ जॉब ऑफर. लेकिन अब वो कहते हैं न U-Turn लाइफ में एक बार जरुर आता है, तो यह वो ही  U-Turn था, जिसकी शायद विक्की को तलाश थी.

विक्की रंगमंच के साथ जुड़ गए. इसके बाद गीक आउट, लव शव ते चिकन खुराना और बॉम्बे वेलवेट जैसी फिल्मों में एक छोटी भूमिका निभाई. फिर 2010 में अनुराग कश्यप की गैंग्स ऑफ वासेपुर में सहायक का काम किया. वहीं नीरज घयावन भी थे जो वहां Assistant Director थे. उन्होंने विक्की के टैलेंट को पहचान लिया और अपनी फिल्म मसान के लिए ऑडिशन के लिए बुला लिया.

इसके बाद 2016 में जुबान, रमन राघव 2.0, 2018 में आई मनमर्ज़ियां,   2019 में आई फिल्म उरी से विक्की कौशल ने सफलता हासिल करी.

एक इंटरव्यूह में विक्की ने बताया की “यह सब उन्के लिए सपने जैसा है. मुझे लगता है कि ईश्वर मुझे पर मेहरबान रहा है. मैं यह अच्छे से जानता था कि प्रोड्यूसर और डायरेक्टर मेरे आने का इंतजार नहीं कर रहे होंगे कि आ बेटा तुझे लॉन्च करते हैं.

आगे कहा की “एक बार लंच पर विक्की काफी परेशान थे तो मां ने कहा की ये होगा या नहीं ये तुम्हारी जिम्मेदारी नहीं है तुम्हें बस यकीन जिंदा रखना है कि ये हो जाएगा. इसके बाद आगे का सफर जैसे विक्की के लिए रास्ते खोलता चला गया.

पुरस्कार

2016 में उन्हें फिल्म मसान के लिए 2015 में उन्हें सर्वश्रेष्ठ पुरुष पदार्पण के लिए स्क्रीन पुरस्कार से सम्मानित किया गया इसके अलावा उन्हें अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया.

लव एंड अफेयर

फिल्म उरी के बाद से एक्टर विक्की कौशल की लाइफ में बहुत से बदलाव आए. इसके बाद से विक्की ज्यादातर मीडिया की सुर्खियों में रहते थे. फिल्म की सफलता इसकी वज़ह नहीं थी इसकी वज़ह तो विक्की कौशल की लव लाइव पब्लिक होनी शुरु हो गई थी क्योंकि खबर यह थी, कि उन्होने यानी कि विक्की ने अपनी गर्लफ्रंड हरलीन सेठी से साथ रिश्ता तोड़ लिया है. पिंकविला की रिपोर्ट की मानें तो हरलीन सेठी ब्रेकअप के बाद डिप्रेशन से गुजर रही हैं.

बता दें कि विक्की और कटरीना के अफेयर की खबरें भी तेजी से वायरल हो रहीं थी.

 

 

 

 

Follow Us
Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: