ChhattisgarhIndia Rise SpecialSocial Media / Viral

अमृता फडणवीस ने कहा, मैं भी छोड़ दूंगी सोशल मीडिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ट्विटर, फेसबुक और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया अकाउंट्स छोड़ने पर विचार के बारे में ट्वीट किए जाने के कुछ ही देर बाद महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस ने कहा कि वह भी पीएम मोदी का अनुसरण करेंगी।
amruta-fadnavis
अमृता ने ट्वीट किया कि कभी-कभी छोटे निर्णय हमारा जीवन बदल देते हैं मैं अपने नेता के बताए रास्ते का अनुसरण करूंगी। इससे पहले अपने ट्वीट को लेकर अमृता कई बार विवादों में घिर चुकी हैं। हाल ही में अमृता ने शिवसेना नेता और प्रदेश के कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे को कीड़ा बताया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को एक चौंकाने वाला ट्वीट किया। उन्होंने लिखा है कि वह सोशल मीडिया छोड़ने पर विचार कर रहे हैं। उनके इस ट्वीट के साथ ही मीडिया में हलचल मच गई और कयासों का बाजार गर्म हो गया। इसके साथ ही ट्वीटर पर #NoSir नंबर वन पर ट्रेंड करने लगा। पीएम मोदी ने  लिखा, ‘इस रविवार (8 मार्च)  को मैं फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब समेत अपने सभी सोशल मीडिया अकाउंट छोड़ने पर विचार कर रहा हूं। इस बारे में मैं आपको जानकारी दे दूंगा।’

पीएम मोदी के इस कदम को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हैं। कहा जा रहा है कि हालिया दिल्ली दंगे के बाद सोशल मीडिया पर घृणा संदेशों की बाढ़ आ गई जिसके चलते उन्होंने ये ट्वीट किया। कहा ये भी जा रहा है कि वह कोई नया कदम उठाकर लोगों को चौंका भी सकते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी सोशल मीडिया के विभिन्न अकाउंट पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता हैं। वह अक्सर सोशल मीडिया के जरिए दुनियाभर में लोगों के साथ संपर्क में रहते हैं। ट्विटर पर उनके 5 करोड़ 33 लाख 70 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। जबकि वह खुद 2373 लोगों को फॉलो करते हैं।

इसी तरह फेसबुक पर उनके पेज पर 4 करोड़ 47 लाख से ज्यादा लाइक हैं। यूट्यूब पर पीएम मोदी के 45 लाख फॉलोअर्स हैं। इसके अलावा इंस्टाग्राम पर भी 3 करोड़ 52 लाख लोग पीएम मोदी को फॉलो करते हैं। नागरिकता संशोधन कानून समेत कई मुद्दों पर अपने विचारों को जनता के सामने रखने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने अक्सर सोशल मीडिया मंच का उपयोग किया है।

Follow Us
Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: