ChhattisgarhCOVID19

“अनलॉक 4” में क्या रहेगा स्कूल कॉलेज और सिनेमाघरों के खुलने का भविष्य ? 

unlock 4 metro services may resume form 1 september

मार्च महीने में कोरोना संक्रमण के फैलने के बाद से सिनेमाघर भी बंद थे, लेकिन अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने पर उम्मीद जताई जा रही थी कि सिनेमाघरों का संचालन भी जल्द शुरू होगा। लेकिन सिनेमाघर अभी तक खोले नहीं गए हैं।


 

सितंबर से अनलॉक 4 की प्रकिया शुरू हो जाएगी। इस बात को झुठलाया तो नहीं जा सकता कि कोरोना का प्रकोप सभी क्षेत्रों में देखने को मिला है चाहें वह छोटा व्यापार हो या बड़ी इंडस्ट्रीज, मनोरंजन हो या शिक्षा। हालांकि अनलॉक के बाद से व्यापार और उद्योग क्षेत्र को राहत हुई है साथ ही जानकारी के मुताबिक अच्छी खबर सामने आई है कि “अनलॉक- 4” में सरकार मेट्रो सेवा को फिर से शुरू कर सकती है। वहीं स्कूल, कॉलेज खुलने को लेकर अभी किसी भी संभावना से इनकार किया है। वहीं सिनेमाघरों को लेकर भी अभी प्रश्नचिन्ह लगा है।

 

मार्च महीने में कोरोना संक्रमण के फैलने के बाद से सिनेमाघर भी बंद थे, लेकिन अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने पर उम्मीद जताई जा रही थी कि सिनेमाघरों का संचालन भी जल्द शुरू होगा। लेकिन सिनेमाघर अभी तक खोले नहीं गए हैं। सिनेमाघरों में काम करने वाले कर्मचारियों के सिर पर नौकरी की अनिश्चितता के डर के बादल मंडरा रहे हैं। वहीं सिनेमाघर के एक कर्मचारी ने बताया कि 4 महीने से इंतजार कर रहे हैं, लेकिन अब जल्द सिनेमाघर खुलने की आस नजर नहीं आ रही है।

 

आगरा सिनेमाघर एग्जीब्यूटर एसोशिएशन के अध्यक्ष का कहना है कि एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री मुश्किल दौर से गुजर रही है। अंदाजा नहीं लगाया जा सकता कि यह सब कब तक उभर पाएगा। इस मुश्किल समय में बिजली का मोटा बिल परेशानी बढ़ा रहा है। इस बारे में सरकार को विचार करना चाहिए कि जब सिनेमाघर बंद हैं तो बिजली का बिल कैसे भरा जाएगा।

Follow Us
Show More

Related Articles

Back to top button