Viral News : एक ओर जहां कोरोना वायरस महामारी के दौर में लोग इंसानियत को शर्मसार कर रहे हैं वही कुछ ऐसे भी लोग हैं जो इंसानियत की मिसाल पेश कर रहे आपको बता दें की राजस्थान के उदयपुर का एक ऐसा मामला सामने आया जो सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोरने लगा दरअसल एक युवक ने प्लाज्मा डोनेट करने के लिए अपना रोजा तोड़ दिया जिसके कारण उसने 2 महिलाओं की जान बचा ली।

Viral News
वायरल तस्वीर

यह भी पढ़े : बिहार में नहीं लगेगा लॉकडाउन, नाइट कर्फ्यू रहेगा जारी – सूत्र 

जानकारी की माने तो युवक का नाम अकील मंसूरी है वह उदयपुर राजस्थान का रहने वाला है सोशल मीडिया पर अकील मंसूरी को काफी तारीफें मिल रही है लोगों का कहना है की अकील ने यह साबित कर दिया कि धर्म की सीमाओं से परे इंसानियत का फर्ज होता है।

क्या था मामला ?

दरअसल अकील मंसूरी ने पाक महीने रमजान में बुधवार को रोजा तोड़ कर दो महिलाओं को प्लाज्मा डोनेट किया , वह सितंबर 2020 में कोरोना वायरस संक्रमण से ठीक हुए थे जब अकील को सोशल मीडिया के द्वारा पता चला कि 36 वर्षीय निर्मला और 30 वर्षीय अलका को प्लाज्मा की जरूरत है तो वह तुरंत अस्पताल पहुंचे और खुद प्लाज्मा दान करने के लिए आगे आए।

यह भी पढ़े : ‘राम’ नाम से जुड़ी ऐसी बात जो कर देगी आपको हैरान, मैप  द्वारा समझें ये खबर  

एक निजी न्यूज़ चैनल द्वारा प्रकाशित की गई ख़बर की माने तो उदयपुर के पेसिफिक हॉस्पिटल में निर्मला 4 दिन से और अलका 2 दिन से भर्ती थी, दोनों को ही प्लाज्मा की अत्यंत आवश्यकता थी, ऐसे में अकील मंसूरी उन महिलाओं के लिए देवता बन के सामने आए और उन्होंने दोनों महिलाओं की जान बचा ली।

Follow Us