उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में शनिवार और रविवार को कोविड के चलते पब्लिक कर्फ्यू रहेगा। दून नगर निगम और छावनी क्षेत्रों में इस दौरान आवाजाही और बाजार खुलने पर प्रतिबंध रहेगा। इमरजेंसी होने पर ही लोगों को घरों से बाहर निकलने की छूट दी गई है।

यह भी पढ़ें : यूपी : रेमडेसिविर की चल रही है तेजी से कालाबाजारी, लखनऊ के हर्षा हॉस्पिटल के मालिक समेत चार गिरफ्तार 

देहरादून में कोरोना तेजी से रफ्तार पकड़ रहा है। ऐसे में शहरी क्षेत्र में अभी सप्ताह में शनिवार और रविवार का पब्लिक कर्फ्यू तय किया गया है। जिलाधिकारी डा. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि इस दौरान कर्फ्यू से जुड़े नियमों का सख्ती से पालन कराया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इसके लिए एसडीएम अपने-अपने सर्किल के सीओ से समनव्य बनाकर कार्रवाई करेंगे। वहीं राजस्व विभाग अन्य अधिकारी गश्त पर रहेंगे। पुलिस बैरियर बनाकर अनावश्यक निकलने वाले लोगों के चालान करेंगे।

वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से अधिकारियों की बैठक लेते हुए जिलाधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि पिछले शनिवार को दो दिन के साप्ताहिक कर्फ्यू के आदेश जारी किए गए थे। कर्फ्यू के दौरान आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों के अलावा अगर कोई बाहर निकलेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें : निः शुल्क वैक्सीनेशन : कार्ययोजना बनाने के लिए योगी सरकार ने बनाई कमेटी  

इन सेवाओं को छूट
-चिकित्सा, फल-सब्जी, दूध, पेट्रोल और गैस आपूर्ति से जुड़े वाहन।
-दवा की दुकानों, पेट्रोल पंप, टिफिन सर्विस।
-हवाई जहाज, ट्रेन और बस से यात्रा करने वाले।
-सार्वजनिक हित के निर्माण कार्यों और उसमें काम करने वाले कार्मिकों व मजदूरों को।
-औद्योगिक क्षेत्र में कार्यरत कार्मिकों को आई कार्ड दिखाने पर।

सभी लोगों से अपील है कि वो साप्ताहिक कर्फ्यू का पालन करें और अनावश्यक बाहर न निकलें। कोविड चेन तोड़ने के लिए सभी लोगों को सहयोग करना होगा। पुलिस को नियमों का सख्ती से पालन करवाने को कहा गया है। उल्लंघन करने वालों के खिलाफ आपदा प्रबंधन एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।
– डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव, जिलाधिकारी

देहरादून में एक दिन में 26 मौत, 1605 केस
दून में कोविड संक्रमण से मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। शुक्रवार को दून जिले में 26 लोगों की सांसें कोरोना की वजह से थम गई। इनमें से 16 मौत तो दून अस्पताल में ही हुई है। वहीं दून में शुक्रवार को 1605 लोगों में सक्रमण की पुष्टि हुई है। कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 47947 पहुंच गई है। जिनमें से एक्टिव केस 10697 है। दस हजार से ऊपर एक्टिव केस पहुंचने पर विभाग में चिंता बनी है। उधर, कुल मौतों की संख्या 1151 पहुंच गई है। वहीं जिले में शुक्रवार को 6661 जांच कराई गई है।

Follow Us