बढ़ते कोविड संक्रमण को रोकने के लिए सोमवार को हुई कैबिनेट बैठक में कई फैसले लिए गए। मास्क न पहनने पर अब 500 रुपये से लेकर एक हजार रुपये तक जुर्माना वसूला जाएगा। मंत्रिमंडल ने मई में टीकाकरण अभियान के तहत 50 लाख लोगों को एक करोड़ डोज देने के लिए 450 करोड़ रुपये के बजट को मंजूरी दी। वहीं, शाही स्नान के बाद हरिद्वार में भी कोविड कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया।

यह भी पढ़ें ; उत्तराखंड में एक अप्रैल से महंगी हो गई है बिजली, जानें नई दरें 

बैठक में लॉकडाउन को लेकर भी बातचीत हुई और तय किया गया कि फिलहाल जिलाधिकारियों के स्तर से कोविड कर्फ्यू का पालन सख्ती से कराया जाए। साथ ही निर्माण कार्यों को बाधित नहीं होने दिया जाएगा। देहरादून, हल्द्वानी, रुद्रपुर, कोटद्वार आदि शहरों में कोरोना कर्फ्यू जारी है, तय किया गया कि हरिद्वार में भी शाही स्नान के बाद कर्फ्यू लागू किया जाएगा। वहीं, मास्क न पहनने पर जुर्माने में 200 रुपये के स्लैब को खत्म कर दिया गया है। 

यह भी पढ़ें : यूपी : रामपुर जिला अस्पताल में दारोगा के सामने नर्स और डॉक्टर में मारपीट, वीडियो हुआ वायरल 

600 पुलिस कर्मी संक्रमित, गंभीर  एक : देहरादून। कोविड की दूसरी लहर के बीच पुलिस के करीब छह सौ अधिकारी, कर्मचारी संक्रमित चल रहे हैं। राहत की बात यह है कि सिर्फ एक पुलिसकर्मी को छोड़कर सभी की स्थिति सामान्य बनी हुई है। डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि नब्बे फीसदी पुलिसकर्मियों को डबल वैक्सीन लग चुकी है। अब सिर्फ बीमार पुलिस कर्मियों को ही टीका नहीं लग पाया है। इस कारण कोविड की दूसरी लहर के बीच पुलिस फोर्स काफी हद तक सुरक्षित बनी हुई है। उन्होंने बताया कि फिलहाल संक्रमित चल रहे छह सौ में से सिर्फ एक महिला पुलिस कर्मी गंभीर स्थिति में है।

Follow Us