जहां एक तरह अमेरिका पर  कोरोना वायरस के काले बादल हटने का नाम नहीं ले रहे हैं, वहीं दूसरी तरह राजनीति की गरमा गर्मी ने अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप को भड़का दिया है.

दुनियां का सबसे ताकतवर देश अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप पर सोशल मीडिया साइट ट्वीटर ने फैक्ट चेक की वॉर्निंग दी है. 

Credits: Paresh Nath / The Khaleej Times, UAE

बता दें कि अमेरिका में इसी साल नवम्बर में चुनाव होने हैं. ऐसे में सोशल मीडिया पर भड़कती चिंगारी चुनाव में आग का काम करेगी.  बात यह है, कि ट्वीटर ने अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के कुछ ट्वीट को फ्लैग करते हुए पहली बार फैक्ट-चेक की वॉर्निंग दी है.

गरमाए राष्ट्रपति ट्रंप ने सिलसिलेवार दो ट्वीट कर ट्वीटर पर निशाना साधा है. इस वॉर्निंग को बोलने की आजादी के खिलाफ बताया है. साथ ही ट्रंप ने इसे अमेरिकी चुनाव में दखल करार दिया है.

बता दें कि मंगलवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दो ट्वीट पर सोशल मीडिया साइट ट्वीटर ने वॉर्निंग दी है.

मेल इन बैल्ट्स को फर्जी और मेल बॉक्स लूट लिया जाएगा कहते हुए आधिकारिक अकाउंट से कुछ ट्वीट किए गए थे.

अब इन ट्वीट्स पर लिंक आ रहा है. जिसपर लिखा है कि मेल इन बैल्ट्स के बारे में तथ्य जानिए. ये लिंक यूज़र्स को सीधा फैक्ट चेक लिए के जाता है. यहां ट्रंप के अप्रमाणित दावों की खबरे दिख रहीं हैं.

मामला कुछ इस तरह है 

हाल ही में राष्ट्रपति ट्रंप के अकाउंट से मेल इन बैल्ट्स को फर्जी और मेल बॉक्स लूट लिया जाएगा. कुछ ऐसे ट्वीट किए गए हैं. अब सीएनएन इर वॉशिंगटन टीम ने दावों को गलत करार कर दिया है. इसके बाद मंगलवार को ट्वीटर ने फैक्ट चेक के मेल चस्पा दिए है.

Follow Us