राज्य सरकार के पहल पर गोमती नगर विस्तार में शहीद पथ स्थित अवध शिल्प ग्राम में 250 बेड का अस्थाई अस्पताल बनाने जा रहा है। कार्यवाहक जिलाधिकारी रोशन जैकब ने इस अस्पताल लेकर जमीन के अधिग्रहण किए जाने का आदेश भी जारी कर दिया हैं। (डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन) ने स्थलीय निरीक्षण कर अस्पताल बनाने के स्थल को चिन्हित किया था। अब संभावना जताई जा रही है कि जल्द ही यह अस्पताल तैयार कर लिया जायेगा। 

यह भी पढ़ें : कोरोना संक्रमण की लड़ाई में आगे आए BJP नेता, जुटाए 1 करोड़ रूपये  

डीआरडीओ द्वारा अवध शिल्प ग्राम को अस्थाई अस्पताल बनाने को लेकर लिए गए फैसले के बाद प्रभारी डीएम रोशन जैकब ने जमीन के अधिग्रहण के लिए आदेश भी जारी कर दिए हैं। डीआरडीओ यहां मिशन मोड के तहत करीब 250 से 300 बेड बनाने की तैयारी कर रहा है। यहां पर एक सप्ताह में मरीजों को भर्ती करने की व्यवस्था शुरू हो जाने की संभावना है। कोरोना के मामलों में तेजी से हो रही वृद्धि को देखते हुए मरीजों के लिए बड़ी संख्या में बेड्स तैयार किए जा रहे हैं। 

यह भी पढ़ें : यूपी : पीएम मोदी ने वाराणसी में लिया कोरोना का जायजा 

डीआरडीओ के अधिकारियों ने रविवार को लखनऊ के सरोजनी नगर स्थित हज हाउस, चिनहट स्थित गोल्डन ब्लासम के साथ शहीद पथ पर अवध शिल्प ग्राम का निरीक्षण किया। डीआरडीओ की पहली प्राथमिकता अस्पताल के लिए उपयुक्त स्थान के चुनाव की थी, जो अब समाप्त हो गई है। 

Follow Us