कोरोना के कारण परीक्षाएं स्थगित होने के बाद राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान भी बंद होने शुरू हो गए हैं. प्रयागराज स्थित एमएनएनआईटी और ट्रिपलआईटी बंद कर दिया गया है. विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एमएनएनआईटी 26 अप्रैल 2021 और ट्रिपलआईटी 30 अप्रैल 2021 तक बंद कर दिए गए हैं.  इस दौरान दोनों तकनीकी संस्थानों में ऑनलाइन मोड में पढ़ाई जारी रहेगी।

एमएनएनआईटी के निदेशक प्रो. राजीव त्रिपाठी ने बताया कि गणित विभाग के प्रो. मनोज कुमार की मौत हो गई है।

यह भी पढ़ें : सीएम योगी की बड़ी पहल, नए ऑक्सीजन प्लांट लगाने पर प्रोत्साहन देगी राज्य सरकार 

ट्रिपलआईटी भी संक्रमण की चपेट में
प्रयागराज ट्रिपलआईटी भी संक्रमण की चपेट में आ गया है. यहां करीब 15 लोग संक्रमित हो चुके हैं. इस कारण संस्थान को 30 अप्रैल 2021 तक के लिए बंद कर दिया गया है. विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह आदेश निदेशक प्रो. पी नागभूषण के निर्देश पर कार्यवाहक रजिस्ट्रार प्रो. विजयश्री तिवारी की ओर से जारी किए गए हैं. इस दौरान यहां भी सभी काम ऑनलाइन मोड में किए जाएंगे.

बता दें प्रयागराज में कोरोना बेकाबू होकर एक-एक कर लोगों को अपनी जद में लेता जा रहा है। बुधवार को 12743 लोगों की हुई जांच में 2137 नए संक्रमित मिले, जबकि 10 कोविड मरीजों की जान चली गई।  उधर गंभीर मरीजों के सामने अस्पतालों में दाखिले के लिए दर-दर भटना पड़ रहा है। स्वास्थ्य विभाग को तकरीबन ढाई सौ नए बेड की रोजाना जरूरत है। लेकिन, बेड की संख्या सीमित होने से पहले की तरह बुधवार को भी बहुत से मरीजों के सामने संकट बना रहा। संक्रमित लोग अस्पतालों में भटकते रहे, लेकिन उन्हें बेड नहीं नसीब हुआ। 

Follow Us