69000 सहायक शिक्षक की भर्ती में अर्चना तिवारी ने OBC कैटिगरी से मारा टॉप, मचा बवाल

उत्तरप्रदेश में 69000 असिस्टेंट टीचर्स की भर्ती की लिस्ट जारी हो चुकी है. जिसपर बड़ा बवाल मच गया है. सोशल मीडिया पर एक महिला उम्मीदवार अर्चना तिवारी की मार्कशीट वायरल हो रही है. मार्कशीट में इस महिला उम्मीदवार की कैटिगरी OBC लिखी हुई है.

महिला उम्मीदवार अर्चना तिवारी आजमगढ़ की रहने वाली हैं. उनके वास्तविक नाम से उनका चयन जनरल कैटिगरी में होना चाहिए था लेकिन उनकी मार्कशीट में उन्हें OBC कैटिगरी में रखा गया है.

परिवार ने OBC होने का किया दावा

वहीं इतने विवादों के बाद अर्चना के परिवार ने दावा किया है कि वो लोग गोसाईं है. जो OBC में आते हैं. टाइटल उन्होंने तिवारी रखा है. लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि कम OBC नहीं हैं.

वायरल हो रही है मार्कशीट

अब अर्चना तिवारी की मार्कशीट  सभी सोशल साइट्स पर वायरल हो गई है. जिसमें देखा जा सकता है कि 10वीं, 12वीं उन्होंने UP Board से किया है. और ग्रेजुएशन की की पढ़ाई जौनपुर से की है. इसके बाद अर्चना ने इसी कॉलेज से बीएड की पढ़ाई भी की और प्राइमरी UPTET के एग्जाम में 150 में से 115 अंक पाए.

कोर्ट ने दी अगली तारीख

उत्तरप्रदेश के 69 हजार सहायक शिक्षक की भर्ती पर अंतरिम रोक लगा दी है. दरअसल घोषित रिजल्ट के कुछ प्रश्नों की सत्यता पर सवाल उठाए जा रहे हैं इस मामले पर इलाहाबाद हाइकोर्ट की लखनऊ बेंच ने मामले की सुनवाई करते हुए भर्ती पर रोक लगा दी है. अब अगली सुनवाई 12 जुलाई को होगी.

चयनित उम्मीदवारों की अंतिम मेरिट लिस्ट 2 जून को जारी कर दी गई थी. उम्मीदवार अधिकारी वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. चयन से जुड़ी सारी जानकारियां वेबसाइट पर उपलब्ध हैं.

Follow Us