माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर ने ट्रंप कैंपेन के ट्विटर अकाउंट को ब्लॉक कर दिया है। आरोप यह है कि सोशल मीडिया पर कोविड के बारे में गलत जानकारी दी जा रही थीं। इस दौरान ट्विटर पर राष्ट्रपति ट्रंप का वीडियो भी पोस्ट किया गया था। जिसमें ट्रंप यह कहते दिख रहे है कि बच्चों में कोविड-19 के खिलाफ मजबूत इम्यून सिस्टम मौजूद है।

twitter, facebook block trump video citing covid-19 misinformation

 


ट्रंप के, किए जा रहे गलत दावे को ट्विटर ने कंपनी की पॉलिसी के खिलाफ बताया है। वहीं फेसबुक ने भी (Misinformation Policy) के तहत इस पोस्ट को डिलीट कर दिया है।

 

ट्रंप ने कहा बच्चों का इम्यून सिस्टम हमसे भी ज्यादा मौजूद है

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा की बच्चों के स्कूल खुलने चाहिए क्योंकि उनमें कोविड-19 के खिलाफ मजबूत इम्यून सिस्टम मौजूद है। कोविड-19 से न्यू जर्सी में केवल एक बच्चे की जान में गई है। बच्चा डायबिटीज का मरीज था। ट्रंप आगे कहते हैं कि डायबिटीज के बच्चे का भी इम्यून सिस्टम काफी मजबूत होता है।

 

ट्विटर ने शुरू किया फैक्ट चेकिंग 

माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर ने अपनी साइट पर गलत सूचनाओं को रोकने के लिए फैक्ट चेकिंग सिस्टम की शुरुआत कर दी है। इसके चलते राष्ट्रपति ट्रंप के कई ट्वीट डिलीट किए जा चुके हैं। साथ ही मिनेपोलिस में हुई जॉर्ज फ्लायड की मौत के बाद ट्विटर ने विद्रोह फैलाने वाले ट्वीट पर टैग लगा दिया था। साथ ही यह भी लिखा था कि हम हिंसा को बढ़ावा नहीं देते।

Follow Us