दुनिया का सबसे बड़ा वीडियो प्लेटफॉर्म यूट्यूब अब टिकटॉक की तरह 15 सेकंड की एक मोबाइल ऐप बनाने की तैयारी में है। वीडियो को लेकर अब मोबाइल ऐप शॉर्ट्स की टेस्टिंग शुरू कर दी गई है।

अप्रैल में ही ऐप डेवलपर्स ने इससे जुड़ी जानकारियां शेयर कर दी थीं। यह लगभग टिकटॉक की तरह ही 15 सेंकड का शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म होगा। खास बात यह है, कि यूट्यूब के इस ऐप पर यूजर को टिकटॉक से कई ज्यादा लाइसेंस म्यूजिक का एक्सेस मिलेगा।

मल्टीपल क्लिप का कर पाएंगे यूज

गूगल की अल्फावेट कंपनी ने बताया कि इस ऐप में मल्टीपल वीडियो क्लिप रिकॉर्ड कर सकते हैं। अगर आपका मल्टीपल क्लिप 15 सेंकड से कम हैं तो वीडियो डायरेक्ट अपलोड की जा सकेगी। 15 सेकेंड से ज्यादा का क्लिप होने पर उसे गैलरी में सेव करके अपलोड किया जा जाएगा।

एंड्रॉयड आईओएस पर चल रही है टेस्टिंग

कंपनी का कहना है की अभी ऐप की एंड्रॉइड और आईओएस यूजर के साथ टेस्टिंग चल रही है। लेकिन यह बात अभी तक साफ नहीं कि गई है कि इस ऐप का फिल्टर, फीचर्स, म्यूजिक, इफेक्ट टिकटॉक की तरह होगा या कुछ बदलाव किए जाएंगे।

फेसबुक भी कर सकता है लॉन्च

भारत में जिस तरह से टिकटॉक ने अपनी पकड़ बना ली है उसे देखते हुए। अब बाकी कंपनियां भी शॉर्ट वीडियो ऐप लॉन्च करने की शुरुआत में हैं। माना यह जा रहा है, कि फेसबुक भी अब जल्द लॉन्च करेगी एक टिकटॉक कि तरह शॉर्ट वीडियो ऐप। जिसे  Collab नाम से लॉन्च किया जाएगा। इसमें भी आप वीडियो बना के सोशल साइट्स पर आसानी से शेयर कर सकेंगे।

Follow Us